समय प्रबंधन एवं स्वयं पर भरोसा रखने के बताए गुर

राजर्षि में अधिष्ठापन समारोह का शुभारंभ

वाराणसी : राजर्षि स्कूल ऑफ मैनेजमेन्ट एण्ड टेक्नालॉजी यू0पी0 कालेज कैम्पस, भोजूबीर में सोमवार से एम0बी0ए0 एवं एम0सी0ए0 के नवीन छात्रों के सप्ताह व्यापी अधिष्ठापन समारोह का शुभारम्भ किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ महात्मा गॉधी काशी विद्यपीठ के वाइस चांसलर माननीय प्रो0 टी0एन0 सिंह ने दीप प्रजज्वलन एवं पूज्य राजर्षि जी के फोटो पर माल्यार्पण द्वारा किया। बी0एच0यू0 आई0एम0एस के डायरेक्टर प्रो0 एस के दूबे एवं राजर्षि स्कूल ऑफ मैनेजमेन्ट एण्ड टेक्नोलॉजी के निदेशक प्रो0 डी0बी0 सिंह ने भी दीप प्रजज्वलन किया। सरस्वती वंदना एवं राजर्षि कुलगीत के पश्चात प्रो0 डी0बी0 सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। अपने स्वागत भाषण में उन्होने नवीन छात्रों को आ0एस0एम0टी. में दाखिला लेने के लिए बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

मुख्य अतिथि प्रो0 टी0एन0 सिंह ने छात्रों को समय प्रबंधन एवं स्वयं पर भरोसा रखने के गुर बतायें। उन्होंने कहा कि आप डिग्री के पीछे भागने की बजाय स्वयं को एक अच्छे इंसान के रूप में परिवर्तित कीजिए। अपनी असीमीत क्षमताओं को आंकिये और सकारात्मक रहिये। अपने नजरियें को बदलिये एवं किसी भी क्षेत्र मे अति से बचे। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रो0 एस के दूबे ने छात्रों को कुछ सक्सेस मन्त्र बताये। उन्होंने बताया कि सबसे पहले समय प्रबंधन, स्वयं आंकलन एवं कठिन परिश्रम सफलता के वो तीन सूत्र है, जिनके बिना आगे बढ़ना असंभव है। एम0सी0ए0 के छात्रों को उन्होने कम से कम एक कम्यूटर भाषा पर अपनी विशेषज्ञता हासिल करने की सलाह दी। साथ ही नियमित पाठन को भी उन्होने एक आवश्यक आदत बताया।

कार्यक्रम के अतं मे प्रो0 डी0बी0 सिंह ने मुख्य अतिथि का स्मृति चिन्ह एवं दुशाला ओढ़ाकर सम्मान किया। विशिष्ट अतिथि को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।  कार्यक्रम के प्रथम सेशन में आई0एम0 एस0, बी0एच0यू0 के प्रो0 अमित गौतम ने छात्रों को आज के औद्योगिक वातावरण की जानकारी दी। उन्होने बताया कि आज की दौर में छात्रों को अपने आस-पास व्यापार में असीमित संभावनाओं को तलाशने की आवश्यकता है। तत्पश्चात काशी गोमती ग्रामीण बैंक के रीजनल मैनेजर नवीन कुमार श्रीवास्तव ने नवीन छात्रों को आज के बैकिंग वातावरण की जानकारी भी दी।

आज इस अवसर पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम भी मुख्य अतिथि के हाथों सम्पन्न् हुआ। धन्यवाद ज्ञापन एम0बी0ए0 कोआर्डिनेटर पी0एन0 सिंह ने दिया। कार्यक्रम का संचालन डॉ0 प्रीती सिंह ने किया। इस अवसर पर प्रो0 अमन गुप्ता, डॉ0 सी0पी0 सिंह, डॉ0 बृजेश यादव, अनुराग सिंह, गरिमा आनंद, प्रीती नायर, डॉ0 विनीता कालरा, इत्यादि उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com