दो दिवसीय दौरे के समय ही केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी भी चार को यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने आ रही हैं

तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद दो दिनी दौरे पर पहली बार अमेठी आ रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपने संसदीय क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी का भी सामना करना पड़ सकता है। इन दोनों दिग्गज नेताओं की मौजूदगी से चार जनवरी को अमेठी का राजनीतिक तापमान ठंड में गरम होने की संभावना है।

अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में चार जनवरी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का दौरा है। उनके इस दो दिवसीय दौरे के समय ही केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी भी चार जनवरी को यहां एक कार्यक्रम में शामिल होने आ रही हैं। दोनों के एक ही समय अमेठी में होने पर सियासत गरमा सकती है।

अमेठी तो गांधी परिवार की परंपरागत संसदीय सीट है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस संसदीय सीट को लेकर लगातार अपनी सक्रियता दिखा रही है। स्मृति ईरानी ने 2014 में यहां से लोकसभा का चुनाव लड़ा था। वह राहुल गांधी से चुनाव में हार गई थीं। केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद स्मृति ईरानी को कैबिनेट मंत्री बनाया गया और तभी से वह अमेठी में बेहद सक्रिय हैं। स्मृति ईरानी का बीते 15 दिन में अमेठी में यह दूसरा दौरा है। इससे पहले वह अमेठी को 77 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात दे चुकी हैं और उन्होंने यहां नवोदय विद्यालय में रोजगार मेले का शुभारंभ भी किया था। इसके अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी यहां पर एक जनसभा को संबोधित किया था।

अमेठी सांसद राहुल गांधी के के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे ने बताया कि राहुल चार जनवरी को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचेंगे। वह लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाईअड्डे पर उतरकर सड़क मार्ग से अमेठी पहुंचेंगे जहां वह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। राहुल गांधी के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे ने कहा अमेठी में नोटबंदी से हुए देश को नुकसान, देश की स्थिति, किसानों की स्थिति को लेकर राहुल गांधी के साथ चर्चा होगी।

स्मृति ईरानी यहां पर चार जनवरी को कंबल वितरण कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। अमेठी में राघवराम सेवा संस्थान इसका आयोजन कर रहा है। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हैं। भाजपा लोकसभा संयोजक राजेश ने बताया कि स्मृति ईरानी चार जनवरी को अमेठी में एक आवासीय विद्यालय की आधारशिला रखेंगी और अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगी। वह सीएचसी गौरीगंज में सीटी स्कैन मशीन का उद्घाटन भी करेंगी। कांग्रेस के गढ़ अमेठी में भाजपा की सक्रियता और स्मृति ईरानी की मौजूदगी से कांग्रेसी खेमे में हलचल है।

अमेठी पहुंच रही स्मृति ईरानी और राहुल गांधी के बीच वाकयुद्ध छिड़ सकता है। बताया जा रहा है कि स्मृति उनके संसदीय क्षेत्र में अगस्टा घोटाले में आए मिसेज गांधी के नाम का मुद्दा उठा सकती हैं। अमेठी को लेकर कांग्रेस 2019 लोकसभा चुनाव के पहले कोई भी चूक करने के मूड में नहीं है। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के पहले ऐसे कांग्रेसी नेताओं को याद करना शुरू कर दिया है जो कांग्रेस की रीढ़ माने जाते थे और बदलते समय के साथ वो या तो घर बैठ गए या फिर पार्टी से दूरी बना ली। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com