सोनिया के गढ़ में गरजे मोदी, बोले कांग्रेस ने देश की सेनाओं को किया कमजोर

बोले, भाजपा सरकार में नही है कोई क्वात्रोची मामा व मिशेल अंकल

रायबरेली। रायबरेली की मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री आज के दिन सुनहरे पन्नों में दर्ज हो गई। अवसर था जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली में मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री का लोकार्पण किया। इसके साथ ही उन्होंने 1100 करोड़ की कई योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री ने फैक्ट्री में बने 900वें कोच व हमसफर कोच को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसी के साथ बांदा बाईपास, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने 500 आवास तथा एम्स के मेडिकल कॉलेज, आवास तथा छात्रावास का लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री मोदी ने सोनिया के गढ़ रायबरेली में कांग्रेस पर करारा करते हुये कहा कि रायबरेली में विकास को जो भी गति मिली है वह 2014 के बाद से मिली है। प्रधान मंत्री ने राफेल डील के मसले पर कांग्रेस को जमकर लताड़ लगायी तथा कहा है कि जिस भारत माता के जयकारों से हमको आपको गौरव महसूस होता हे कुछ लोगो को भारत माता के जयघोष से शमिन्दगी महसूस होती है। उनका काम मोदी को गाली देना है दाग लगाना है लेकिन इसके लिये देश को साख पर क्यों रखा जा रहा है एक पक्ष सत्य और सुरक्षा व सरकार का है जो हर तरफ से सेना की ताकत बढाने की कोशिश कर रही है दूसरा प़क्ष वह है जो किसी भी कीमत पर सेना व देश को कमजोर करना चाहता है। आज पूरा देश देख रहा है कि कांग्रेस क्या कर रही है। हम देश की सेना के साथ खडे लेकिन कांग्रेस हमारी सेनाओं को मजबूत नहीं होने देना चाहती है।

वायुसेना को मजबूत करने के मामले में बोफोर्स प्रकरण में कांग्रेस के क्वात्रोची मामा कही आ जाते है तो कही क्रिश्चियन मिशेल अंकल को पकड कर लाया जाता है। जनता कांग्रेस से पूछना चाहती है कि क्या भाजपा सरकार जो रक्षा सौदा का रही है उसमें क्वात्रोची मामा और मिशेल अंकल नही है। इन्होने न्याय पालिका पर भी उंगली उठायी है। मोदी ने कहा कि मेरे देश दल से बडा है। जब देश की सुरक्षा व सेना के सम्मान की बात आती है तो राष्ट्रहित, जनहित ही हमारा संकल्प है। हमारा प्रयास है कि देश की सेनाये किसी देश से कमजोर न हो। मै उस मां और बहन के प्रति जिम्मेदार हूं जिसने अपना बेटा व भाई सीमा पर भेजा है उनके लिये भी जिम्मेदार हू जो बच्चे अपने पापा का इंतजार कर रहे है।

पीएम मोदी ने कहा कि याद दिलाना चाहता हूं साल 2009 में भारत की सेना ने 1,86,000 बुलेट प्रूफ जैकेट की मांग की थी। 2009 से लेकर 2014 तक 5 साल बीत गए लेकिन सेना के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट नहीं खरीदी गई। केंद्र में हमारी सरकार बनने के बाद 2016 में हमने सेना के लिए 50000 बुलेट प्रूफ जैकेट खरीद कर हमने उनके सुपुर्द कर दी। मैं देश को यह जानकारी देना चाहता हूं कि हमने इस साल अप्रैल में पूरी 186000 बुलेट प्रूफ जैकेट का ऑर्डर हो चुका है जिसे भारत की एक कंपनी बना रही है।
पीएम मोदी ने कहा कि 83 तेजस विमान के लिये हमने स्वीकृति दे दी है और क्षमता बढाने के लिये 1400 करोड की स्वीकृति दे दी है। आज मैं देश को जानकारी देना चाहता हूं कि यदि 2014 के बाद भी केंद्र में कांग्रेसी सरकार बनती तो देश का गौरव तेजस लड़ाकू विमान हमेशा हमेशा के लिए बंद कर दिया जाता। उन्होने कहा कि काग्रेस के हर रक्षा सौदे में कही व कही कोई न कोई विदेशी चाचा मामा जरूर आ जाता है। कांग्र्र्रेस और उसके चेला चापटे देश की रक्षा करने वालो को गुण्डा कहते है वह सर्जिकल स्ट्राइंक पर भी सवाल उठाते है। सत्तर साल में पहली बार एनडीए की सरकार ने सेना की मजबूती के लिये, किसानों का आय बढाने के लिये काम किया है।

इसके पूर्व पीएम मोदी ने रायबरेली जिले के एम्स में मेडिकल कालेज, अस्पताल, हास्टल बनवाने के साथ साथ रेल कोच फैक्ट्री को दुनिया की सबसे बडी फैक्ट्री बनाने की घोषणा की। उन्होने स्वच्छता अभियान, पीएम आवास, किसानों की उपज का मूल्य बढाये जाने, रायबरेली कोच फैक्ट्री को रेल इंडस्ट्रियल पार्क बनाने समेत 10 अरब की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। और रेलवे कोच से निकलने वाले 900वे डिब्बे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके पूर्व सीएम योगी आदित्य नाथ ने सम्बोधित करते हुये कहा कि 2014 से पहले रायबरेली में विकास कार्य ठप्प पडे थे। 2014 के बाद से रायबरेली व अमेठी में विकास योजनायेे तेजी से चल रही है। 1547 गांवो के 7013 मजरों मेे विद्युती करण कराया गया पहली बार गरीब के घर में रोशनी देने का काम सरकार ने किया। रायबरेली मेें 3 लाख 11 हजार 858 इज्जत घर बने, अमेठी में 2 लाख 14974। प्रदेश में गरीबो के लिये 10 लाख 85 हजार पीएम आवास बने। लेकिन कांग्रेस गरीबों को जाति के आधार पर राजनीति करती है भाजपा बिना भेदभाव के अमेठी व रायबरेली का विकास कार्य कर रही है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, विधानसभा अध्यक्ष हदय नारायण दीक्षित, व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रेल मंत्री पीयूष गोयल उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष महेंद्र पांड,एमएलसी दिनेश सिंह, विधायक धीरेन्द्र सिंह, दल बहादुर कोरी, प्रधान मंत्री के साथ मंच आसीन रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com