देशवासियों को स्वस्थ रखने में मील का पत्थर साबित होगी आयुष्मान भारत योजना : प्रियंका रावत

क्षेत्रीय सांसद ने लाभार्थियों को बांटा पीएम आवास योजना के प्रमाणत्र

सिरौलीगौसपुर (बाराबंकी) : सभी स्वस्थ हों सभी निरोग हों, इसी मंशा के तहत केंद्र सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं में प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना चलाई जा रही है जो आने वाले समय में देशवासियों को स्वस्थ रखने में मील का पत्थर साबित होगी। यह बात सीएचसी सिरौलीगौसपुर में प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत प्रमाण पत्र वितरण समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय सांसद प्रियंका सिंह रावत ने कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की मंशा है कि देशवासी स्वस्थ हों, निरोग हों इसी को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना चलाई जा रही है, जिसमें योजना के तहत कार्डधारकों को वर्ष में 5 लाख के मुफ्त इलाज का प्राप्त होने का प्रावधान रखा गया है। इसका आने वाले समय में समाज के सभी वर्गों के लोग लाभ उठाएंगे।

प्रियंका राहत ने आगे कहा कि महिलाओं को धुएं से निजात दिलाने के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में मुफ्त कनेक्शन भी मुहैया कराए जा रहे हैं। वर्ष 2014 में सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री ने नारा दिया था कि 5 वर्ष में देश को खुले में शौच से मुक्त कराएंगे, उसे भी उन्होंने पूरा कर दिखाया। ग्राम पंचायतों को ओडीएफ चयनित करके मुफ्त शौचालयों का आवंटन किया। लोगों के सामने सिर छुपाने की समस्या थी, इसी को गंभीरता से लेते हुए प्रधानमंत्री ने पीएम आवास देकर सभी वर्गो के लिए आवासों का आवंटन किया, जिसका सभी वर्ग के लोग लाभ उठा रहे हैं।

इस अवसर पर सांसद प्रियंका सिंह रावत ने योजना के तहत 51 प्रमाण पत्रों का वितरण किया, बाकी सभी लाभार्थियों के घर पहुंचाने की बात कही गयी। मंच का संचालन मण्डल अध्यक्ष सन्तोष पाण्डेय ने किया। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी संतोष कुमार अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ जेता सिंह सीएचसी अधीक्षक डॉ संतोष सिंह डॉ आर बी राम राजेश द्विवेदी अमित पाण्डेय विजय अवस्थी पुष्पेंद्र शुक्ला सहित पार्टी कार्यकर्ता व सीएचसी के डॉक्टर उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com