पार्टी की मजबूती और सरकार बनाने के लिए महिलाओं का सहयोग जरूरी : मुलायम

अपने जन्मदिवस पर ‘नेताजी’ ने कार्यकर्ताओं को दिया विचारधारा का मूलमंत्र

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के संस्थापक और अब संरक्षक मुलायम सिंह यादव गुरुवार को 80 वर्ष के हो गए। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, किरनमय नंदा, भगवती सिंह भी उनके साथ उन्हें बधाई देने पहुंचे। अपने जन्मदिवस के अवसर पर मुलायम सिंह पार्टी कार्यालय पहुंचे और पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि यूपी विशाल प्रदेश है। अपने देश में ही नहीं कई देशों में 6 वां स्थान यूपी का है, लेकिन हमारी लड़ाई पिछड़ों गरीबों के लिए है। इनके लिए हम कुछ कर सकें, यह सोचने की जरूरत है।

मुलायम सिंह ने कहा कि पार्टी की नीति कार्यक्रम क्या है, यह सब युवाओं को पढ़ने की जरूरत है। आप जनता के बीच भाषण देने के लिए समाजवादी विचारधारा को पढ़ो। उन्होंने कि विशेष अवसर है गरीबों और महिलाओं को अपने पक्ष में करने का। महिलाएं जब तक आप के साथ नहीं जुड़ेंगी, तब तक न सरकार बनेगी और न ही पार्टी आगे बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। हम सब एक हैं, यही भावना लेकर चलना चाहिये। आज खुशी की बात है लोग लाल टोपी पहनने लगे हैं। कहा लाल टोपी से ही समाजवादी पार्टी की पहचान है। बड़ी तादात में नवजवान आज पार्टी में आये, यही समाजवादी की बड़ी उपलब्धि है।

गौरतलब है कि हर साल उनके जन्मदिन पर बड़ा जश्न होता है। भाई शिवपाल और बेटे अखिलेश से बनीं दूरियों की वजह से जश्न फीका जरूर था। दोनों ही नेता अपने-अपने कार्यालयों में मुलायम के जन्मदिन पर कार्यक्रम आयोजित किया। यूपी के इटावा के सैफई गांव में जन्मे मुलायम पहली बार 1967 में विधायक चुने गए और उसके बाद 7 बार विधायक रहे। वह तीन बार (1989 से 1991, 1993 से 1995, 2003 से 2007) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे और 1996 से 1998 तक केंद्र में रक्षामंत्री भी रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com