राजा भैया ने बनायी नई पार्टी, सवर्ण कार्ड खेलकर मचाई खलबली

एससी/एसटी एक्ट और आरक्षण को बनाएंगे मुदृा, भाजपा समेत सभी दलों में हड़कम्प

लखनऊ : यूपी के बाहुबली नेता, पूर्व मंत्री और प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने शुक्रवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर नई राजनीतिक पार्टी बनाने की आधिकारिक घोषणा की। 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले राजा भैया के पार्टी बनाने की खबर सेे सपा, भाजपा समेत सभी दलों में हड़कम्प मचा गया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने नई पार्टी बनाने के लिए निर्वाचन आयोग में आवेदन किया है। इस प्रक्रिया में दो से ढाई महीने का वक्त लगेगा। हमने तीन नामों को सुझाया है, जिनमें जनसत्ता पार्टी, जनसत्ता दल और जनसत्ता लोकतान्त्रिक पार्टी का नाम शामिल है।

राजा भैया यूपी में सवर्णों में व्याप्त उन भावनाओं को कैश कराना चाहते हैं, जो आरक्षण में प्रमोशन या एससी/एसटी एक्ट के विरोध में खड़े हैं, यह बीजेपी के लिये चिंता का विषय है। राजा भैया ने कहा आज आरक्षण में प्रमोशन की बात हो रही है। मेरा मानना है कि प्रमोशन गुणवत्ता और वरिष्ठता के आधार पर होना चाहिए, न कि जाति के आधार पर। पूर्व मंत्री ने आरक्षण का भी विरोध किया। उन्होंने कहा कि आरक्षण योग्यता के आधार पर हो। जिन आईएएस और आईपीएस अधिकारीयों के बच्चे विदेशों में पढ़ रहे हैं उन्हें आरक्षण का लाभ क्यों दिया जाए?

राजा भैया ने एससी/एसटी एक्ट को लेकर सवाल खड़े किए और कहा कि राजीव गांधी के समय बना एसएसी/एसटी एक्ट को समय के साथ और जटिल बना दिया गया है। एससी/एसटी एक्ट का जिस तरह बेजा इस्तेमाल हो रहा है, इसे हम मुद्दा बनाएंगे। उन्होंने कहा कि एससी-एसटी एक्ट, आरक्षण का दुरुपयोग और जातिवादी योजनाओं को देखते हुए एक नई पार्टी की जरूरत को महसूस किया, जहां से उन लोगों की आवाज उठाई जा सके जो जातिवाद नही चाहते हैं। देश और प्रदेश में तमाम पॉलिटिकल पार्टियां हैं लेकिन वे आम लोगों से जुड़े मुद्दे पर सदन में चर्चा तक नहीं करते।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com