मेहरू जाफर सहित कई फिल्मी हस्तियों का होगा सम्मान

इंडियन वीमेन आरटीसंस अवध फेस्टिवल एंड फिल्म फोरम आईवाफ’ का आयोजन

लखनऊ। फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर 14, 15 और 16 नवम्बर को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान, में कर रहा है। फ्लो के आगामी 14 नवम्बर के कार्यक्रम के तहत विभिन्न क्षेत्रों की महिलाओं को सम्मानित भी किया जायेगा जिसमें निशा बिस्वाल, नादिरा हमीद, मंगोलियन अभिनेत्री उत्र्नासन उरंचीमेग, प्रो श्रुति साडोलिकर, पदमश्री मालिनी अवस्थी तापसी पन्नू, कनिका कपूर, मेहरू जाफर, पदृश्री रुना बनजम, डॉ कुसुम अंसल और फारुक जाफर आदि का सम्मान होगा। कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने पर्यटन भवन के सभागार में एक ‘मोबाइल एप’ को लांच किया गया जिसका उद्देश फिल्म एवं मीडिया के माध्यम से फंडिंग के विभिन्न माध्यम, संचार के नये तरीके जो सामाजिक बदलाव और लिंग समानता के प्रति संवेदनशीलता के जैसे मुद्दों पर संवाद स्थापित कर सकें साथ ही फ्लो चैप्टर एक डेटाबेस तैयार कर सके उन प्रशिक्षित महिलाओं और बालिकाओं का, जो फिल्म मेकिंग के विभिन्न आयामों में प्रशिक्षित हो चुकी हैं। कैबिनेट मंत्री, रीता बहुगुणा जोशी कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि के रूप में करेंगी, जानी मानी फिल्म अभिनेत्री तापसी पन्नू भी कार्यक्रम के शुभारम्भ में रहेंगी साथ ही फ्लो की राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी रेड्डी भी उपस्थित रहेंगी।

फ्लो फिल्म फोरम के तहत अंतर्राष्ट्रीय एवं घरेलु फिल्म कर्मियों द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं को फिल्म निर्माण की कार्यशालाओं, मास्टर क्लास, फिल्म स्क्रीनिंग और उनसे जुड़े संवाद के माध्यम से प्रेरित कर उनका कौशल विकास किया जायेगा सिनेमा जगत के विशेषज्ञ कमलेश पाण्डेय, किरीट खुराना और प्रीति शाहनी फिल्म बनाने की बारीकियों से अवगत कराएंगी गैर सरकारी संस्था मावा जो फिल्म के माध्यम से लिंग भेद के मुद्दों पर जागरूकता फैलाती है वह भी कार्यशाला एवं विभिन्न संवाद द्वारा संवेदित करेगी। यू एस इंडिया बिज़नेस काउंसिल और कैनेडियन इंडिया बिज़नेस काउंसिल के प्रतिनिधि उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिनिधी मिल कर प्रेरित करेंगे। फिल्म और मीडिया जगत के महत्वाकांक्षी प्रोफेशनल्स को जो लखनऊ और राज्य में उत्कृष्ट कार्य करने के इच्छुक हैं।

दूसरा कार्यक्रम इसी दौरान इसी जिसमें कड़ी में होने वाला है एक अंतर्राष्ट्रीय वीमेन आरटीसंस अवध फेस्टिवल, जिसमें फैशन और लाइफस्टाइल से जुडी प्रदर्शनी लगेगी जिसका मकसद भारतीय कला एवं क्राफ्ट को बढ़ावा देना है प् विशेषकर उत्तर प्रदेश में साथ ही महिला कारीगरों को सहयोग देना भी है मंगोलिया एवं अफगानिस्तान से आये कारीगरों के सामानों की भी भागीदारी इसमें रहेगी एक पैनल डिस्कशन भी 16 नवम्बर को आयोजित किया जा रहा है जसमें केंद्रीय सरकार की टेक्सटाइल मंत्री स्मृति ईरानी विशेष अतिथि के तौर परमौजूद रहेंगी साथ ही यू एस इंडिया बिज़नेस काउंसिल और कैनेडियन इंडिया बिज़नेस काउंसिल के प्रतिनिधीयों के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिनिधी भी उपस्थित रहेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com