महागठबंधन के साथ मिलकर लड़ेंगे आगामी लोकसभा चुनाव 2019 : शिवपाल यादव

झाड़ी शाह बाबा का उर्स : विराट दंगल में लखनऊ व बनारस के पहलवानों का रहा दबदबा

सण्डीला (हरदोई) : झाड़ी शाह बाबा के उर्स के तीसरे दिन विराट एकता दंगल का आयोजन किया गया, जिसका उदघाट्न प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने दो पहलवानों से हांथ मिलाकर किया। ततपश्चात विराट एकता कुश्ती का आयोजन शुरू किया गया। सर्वप्रथम कुश्ती परिवन्दर बनारस एवं मन्दीप गोरखपुर में हुई जिसमें परिवन्दर ने अपने प्रतिद्वंदी मन्दीप को हराकर कुश्ती का दांव जीता। इसके बाद दूसरी कुश्ती प्रदीप राजस्थान व अशोक दिल्ली के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ और कुश्ती में दोनों पहलवान बराबरी पर रहे। इप दोनों पहलवानों की कुश्ती कल पुनः होगी। तीसरी कुश्ती कय्यूम लखनऊ एवं राजकुमार महोबा के बीच रहा, जिसमें कय्यूम लखनऊ जीते और यूसुफ शाहाबाद जीते। नेपाल से आये थापा पहलवान ने हरियाणा के पहलवान को जबरदस्त पटकनी देकर कुश्ती का मुकाबला जीता।

इस अवसर पर पत्रकारों द्वारा पूछे गये सवाल पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बताया कि लोकसभा 2019 के आम चुनाव में महागठबंधन से हमारी वार्ता चल रही है और उन्होंने भी हमारी पार्टी को समर्थन देने के लिए कहा है। जब उनसे पूछा गया कि मुलायम सिंह यादव किसके साथ रहेंगे, तो उन्होंने साधारण सा जवाब दिया कि क्या कभी भाई से भाई अलग होता है! उनके साथ आई पुत्रवधु अपर्णा यादव ने कहा कि आज का परिपेक्ष दंगल जैसा ही है। जिस तरह दंगल में पहलवानों को घमंड नहीं आता उसी तरह हमारी पार्टी के लोगों को भी घमंड नही होता। जीवन के दंगल में नियम कानून नहीं होते परन्तु कुश्ती के दंगल में नियम होते हैं। उन्होंने कहा कि 2019 के आम चुनाव आने वाले हैं जिसमें आप सभी लोग हमारे चाचा शिवपाल सिंह यादव के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलें।

अंत में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि यदि मेरी सरकार बनती है तो हमारी सरकार कुश्ती और कबड्डी के लोगों को वरीयता देगी और हिंदुस्तानी खेलों को बढ़ावा दिया जाएगा ।उन्होंने कहा कि पहलवानों की समस्याएं हमारे कदीर पहलवान और मुन्ना पहलवान देखेंगे। कार्यक्रम में मेले के सरपरस्त सूफी मो0 इदरीश शाह मंसुरिया मेला इंचार्ज कदीर पहलवान मुन्ना पहलवान प्रगति शील समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष रामू कश्यप मेले के मीडिया प्रभारी मनोज अर्कवंशी आदि मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com