गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मेधावी विद्यार्थियों एव शिक्षकों को किया पुरस्कृत

लखनऊ : शुक्रवार 26 अक्टूबर को अटल बिहारी बाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेन्टर में ‘न्यू वे सीनियर सेकेण्डरी स्कूल’ के तत्वाधान में 44वें मेधावी विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को सम्मानित करने का कार्यक्रम सम्पन्न किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजनाथ सिंह गृहमंत्री, भारत सरकार व विशेष अतिथि संयुक्ता भाटिया लखनऊ नगर महापौर रहीं। इस अवसर पर विद्यालय की संस्थापिका प्रेम वधावन व विद्यालय प्रबंध समिति के समस्त गणमान्य सदस्य भी उपस्थित थे। विद्यालय की प्रधानाचार्या ने मुख्य अतिथि व विशेष अतिथि का स्वागत पुष्प गुच्छ प्रदान कर स्वागत भाषण से किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि राजनाथ सिंह व प्रमुख अतिथि संयुक्ता भाटिया के कर कमलों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रारम्भ विभिन्न धर्मों के ईश वंदना से हुआ। तत्पश्चात राजनीति से जुड़ी एक महत्वपूर्ण कत्वाली का प्रदर्शन किया गया जिसका उद्देश्य समाज के युवा वर्ग से यह संदेश देना था कि वह राजनीति को जीवनवृत्ति के रूप में चुने क्योंकि राजनीति में चरित्रवान व अच्छे लोगों की बहुत जरूरत है। अन्य कार्यक्रमों में सामाजिक जागरूकता से सम्बंधित विषयों को सम्मिलित किया गया जैसे-महिला सशक्तिकरण पर्यावरण संरक्षण आदि।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के कर-कमलों द्वारा विद्यालय के मेधावी छात्र-छात्राओं व शिक्षकों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया इसके साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों में सर्वोत्तम प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं तथा विषयवार सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया गया। राजनाथ सिंह ने विद्यालय के छात्र-छात्राओं व शिक्षकों को उनकी सफलता हेतु बधाई दी तथा विद्यालय के उत्तरोत्तर उन्नति की कामना की। कार्यक्रम के समापन पर प्रधानाचार्य ने उपस्थित समस्त गणमान्य अतिथियों को धन्यवाद देकर किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com