पेजर-वॉकीटॉकी विस्फोट के बाद हिजबुल्ला के गढ़ में फिर हमला, इस्राइल ने हवा से बरसाए गोले

इस्राइल ने गाजा में हमास से जारी युद्ध के बीच लेबनान में ताबड़तोड़ हमला किया. हमले में इस्राइल ने हिजबुल्ला आतंकियों के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया.

लेबनान में इस्राइल ने फिर से हमला कर दिया. गुरुवार देर रात इस्राइल ने हवाईहमलों में हिजबुल्ला के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया. इस्राइल सेना ने बताया कि उनके लड़ाकू विमानों ने बमबारी कर उन सैकड़ों रॉकेटों बैरलों को नष्ट कर दिया. इस्राइली सेना का कहना है कि हिजबुल्ला की योजना थी कि वे जल्द रॉकेट बैरलों से इस्राइल पर हमला करेंगे. बता दें, लेबनान हिजबुल्ला आतंकियों को गढ़ माना जाता है.

हिजबुल्ला ने इस्राइल पर हमले की कसम खाई

इस्राइली रक्षा बल ने बताया कि उनके लड़ाकू विमानों ने दोपहर से लेकर देर रात तक करीब 100 रॉकेट लॉन्चरों पर हमला किया. उनमें एक हजार बैरल थे. सेना ने कहा कि अपने देश की रक्षा के लिए हिजबुल्ला आतंकी संगठन के बुनियादी ढांचे और क्षमताओं को ध्वस्त करने के लिए प्रतिबद्ध है. वह हिजबुल्ला के खिलाफ हमला जारी रखेगा. हमले में कितने लोगों की मौत हुई और कितने लोग घायल हुए हैं, इसकी सटीक जानकारी सामने नहीं आई है. इस्राइली रक्षा मंत्री ने हिजबुल्ला के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रखने की बात कही.

लेबनान में पेजर में धमाका

लेबनान में पिछले दो दिनों ने हैरान करने वाले विस्फोट हुए हैं, पहला-पेजर विस्फोट और दूसरा वॉकी-टॉकी विस्फोट. इन धमाकों में करीब 40 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 3000 से अधिक लोग घायल हो गए. हिजबुल्ला इन हमलों के लिए इस्राइल को जिम्मेदार ठहरा रहा है. हिजबुल्ला ने विस्फोटों का आरोप इस्राइल पर लगाया है. उन्होंने इस्राइल से बदला लेने की कसम खाई. हिजबुल्ला का आरोप है कि विस्फोट की साजिश के पीछे इस्राइल की खुफिया एजेंसी मोसाद का हाथ है. आतंकी समूह हिजबुल्लाह ने उत्तरी इस्राइल में तीन हमलों की घोषण की.

दो फ्रंट से युद्ध लड़ रहा इस्राइल

इस्राइल और हमास के बीच फलस्तीन में करीब एक साल से युद्ध जारी है. अब हमास के साथ-साथ इस्राइल को हमास के सहयोगी हिजबुल्ला से भी युद्ध करना पड़ेगा. गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गाजा में इस्राइली हमले में अब तक 40,972 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें अधिकतर महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग नागरिक हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, हमास के हमले में करीब 1200 इस्राइली लोग मारे गए हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com