कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का अमित शाह से सवाल, क्यों छीना पूर्ण राज्य का दर्जा?

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सवाल किया कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देना ही है, तो छीना क्यों? पूर्ण राज्य का दर्जा छीनने से घाटी की आर्थिक व्यवस्था पंगु हो चुकी है।

कांग्रेस नेता ने कहा राज्य का दर्जा दिए बगैर क्यों चुनाव करा रहे हैं? आपकी न नीयत स्पष्ट है, न ही नीति। वहां निर्वाचित सरकार भी कठपुतली ही होगी। उसके पास कोई शक्ति नहीं होगी। हम दिल्ली और पुडुचेरी को देख ही चुके हैं। आपने जम्मू-कश्मीर का अपमान किया। पहले महज कश्मीर ही आतंकियों की गिरफ्त में था, लेकिन आज जम्मू भी जल रहा है।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का घोषणापत्र जारी किया था। उन्होंने घाटी के लोगों से वादा किया कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाएगा और आर्थिक गतिविधियों को तेजी प्रदान करने की दिशा में कदम उठाए जाएंगे।

पार्टी ने अपने घोषणापत्र में घाटी के सभी लोगों के हितों का खास ख्याल रखा है। गृहणियों को आर्थिक दुश्वारियों से वंचित रखने के लिए उज्जवला योजना के अंतर्गत दो सिलेंडर मुफ्त देने के इतर 18 हजार की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है। इसके अलावा, छात्रों को 3 हजार प्रतिमाह दिए जाने की घोषणा की है, ताकि उनकी पढ़ाई में कोई बाधा ना आए।

इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री ने पूर्व सरकारों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब तक जितनी भी सरकार सत्ता में रही है, सभी ने यहां लोगों के हितों पर कुठाराघात करते हुए महज तुष्टिकरण की राजनीति ही की। इनका घाटी के लोगों से कभी-भी सरोकार नहीं रहा।

इसके साथ ही उन्होंने अनुच्छेद 370 को कहा कि अब यह इतिहास बन चुका है। अनुच्छेद 370 ने घाटी में आतंकी गतिविधियों को खत्म करने की दिशा में अहम भूमिका निभाई है। मैं यह भी कह देना चाहता हूं कि अगर कोई दूसरा दल सत्ता में आया, तो आतंकी गतिविधियों को बल मिलेगा।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com