‘एमपी-एमएलए कोर्ट पेशी पर पहुंच रहे’राहुल गांधी के स्वागत में सुल्तानपुर में भगवान शिव की फोटो के साथ लगा होर्डिंग

सुल्तानपुर। उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के स्वागत में होर्डिंग लगाए गए हैं। इनमें उन्हें जननायक दिखाया गया है। भगवान शिव को हाथ में लिए राहुल गांधी की तस्वीर के साथ लिखा है सत्य मेव जयते । राहुल आज (शुक्रवार) एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश होने आ रहे हैं।

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को आज सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश होना है। नेता प्रतिपक्ष एवं सदन की कार्यवाही के चलते वो पिछली तारीख को पेश नहीं हो सके थे।

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी के विरुद्ध जिले के भाजपा नेता हनुमानगंज निवासी विजय मिश्रा ने एक परिवाद एमपी एमएलए कोर्ट में चार अगस्त 2018 को दायर किया था। राहुल पर कर्नाटक की एक चुनावी जनसभा में अमित शाह को लेकर हत्या शब्द का प्रयोग किया गया था। इससे आहत होकर विजय मिश्रा कोर्ट की शरण में पहुंचे थे।

इसके बाद कोर्ट में तारीखें पड़ती रहीं, लेकिन राहुल हाजिर नहीं हुए। अंत में बीते वर्ष दिसंबर में कोर्ट ने राहुल गांधी के विरुद्ध एनबीडब्ल्यू की कार्यवाही की। तब उनके अधिवक्ता कोर्ट में हाजिर हुए और उन्होंने समय मांगा। 19 फरवरी को न्याय यात्रा लेकर राहुल गांधी अमेठी पहुंचे। 20 फरवरी को उन्होंने एमपी एमएलए कोर्ट में सरेंडर किया। कोर्ट ने उन्हें 25-25 हजार के दो बेल बॉन्ड पर जमानत दी थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com