शिवपाल यादव ने बनाई ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी’, सभी सीटों पर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

लखनऊ : समाजवादी पार्टी से अलग होकर शिवपाल सिंह यादव ने नई राजनीतिक पार्टी का गठन कर लिया है. उनकी इस पार्टी का नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का रजिस्ट्रेशन चुनाव आयोग में भी करा दिया गया है. शिवपाल यादव के अनुसार 2019 के लोकसभा चुनावों में उनकी यह पार्टी प्रत्‍येक सीट पर चुनाव लड़ेगी. हर सीट पर पार्टी उम्‍मीदवार उतारेगी.

शिवपाल सिंह यादव ने अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के लिए चुनाव आयोग से कार, मोटरसाइकिल या चक्र के चुनाव चिह्न की मांग की है. शिवपाल का दावा है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे. ये सभी प्रत्‍याशी पार्टी के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ेंगे.

बता दें कि समाजवादी सेक्‍युलर मोर्चा के संस्थापक और अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को मेरठ में दावा किया था कि उन्होंने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव को अपने मोर्चा से 2019 का चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है. उन्होंने यह दावा भी किया कि पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम का आशीर्वाद उन्हें मिला है.

प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने यहां एक स्वागत कार्यक्रम में कहा कि महागठबंधन की बैठक में मुझे नहीं बुलाया गया. उसके बाद जितने भी समान विचारधारा के दल हैं, और वे छोटे-छोटे 40 दल जिन्हें कोई नहीं पूछ रहा है, उन सभी को एकजुट कर संगठन बनाया है. वे सभी हमारे साथ जुड़ गए हैं. उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव सबकुछ तय कर देंगे.

पूर्व सपा नेता ने कहा कि जल्द ही समाजवादी सेक्युलर मोर्चा की कमेटियों का गठन होने जा रहा है. सभी शहरों में भ्रमण कर कमेटियों के पदाधिकारियों को नाम तय कर उन्हें लोकसभा चुनाव का काम सौंपा जाएगा. मोर्चा से कितनी सीटों पर प्रत्याशी उतारने हैं, यह बात पूर्व मंत्री ने नहीं बताई, मगर उन्होंने कहा कि मजबूती से मोर्चा के प्रत्याशी चुनाव लड़कर जीत तय करेंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com