मुरादाबाद में पंचायत का अनोखा फैसला, मार का बदला मार

पीतलनगरी मुरादाबाद में पंचायत ने अनोखा फैसला दिया। जिसके तहत दो भरी पंचायत में दो युवकों को कोड़े से पीटे जाने की वायरल हुई एक वीडियो ने खलबली मचा दी है। मामला दो युवकों के बीच मारपीट का था।

हैरत की बात यह है कि सनसनीखेज प्रकरण प्रकाश में आने व साक्ष्य के रूप में वीडियो हाथ में होने के बाद भी भगतपुर पुलिस उन पंचों की नकेल नहीं कस रही, जिन्होंने तुगलकी फरमान जारी किया। थाना भगतपुर के गांव मानपुर टोपी निवासी मोबीन की ननिहाल थाना क्षेत्र के ही ग्राम रायपुर समदा में है। एक सप्ताह पहले उसके ननिहाल में विवाह था। वह अपने गांव के ही दोस्त हजरत के साथ इसमें शामिल होने पहुंचा।

वहां पर खाना खिलाने के दौरान मोबीन का विवाद रायपुर समदा के रहने वाले असफाक पुत्र मुजफ्फर से हो गया। इस दौरान वहां ग्रामीणों ने बीच-बचाव किया। बावजूद इसके मोबीन व हजरत के दिल में अशफाक के खिलाफ रंजिश थी। अशफाक दो दिन बाद किसी काम से मोबीन के गांव गया। वहां मोबीन व हजरत ने उसे घेर कर पीटा। इसके बाद घर लौट कर मोबीन ने घटना की जानकारी अपने पिता को दी।

पिता ने आरोपितों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गुहार लगाते उन्होंने मानपुर पुलिस चौकी को तहरीर दे दी। इसकी भनक लगते ही मोबीन व उसके परिवार के लोग सुलह के प्रयास में जुट गए। उन्होंने रायपुर समदा के ग्रामीणों से संपर्क साधा। रिश्तेदारी का हवाला देकर सुलह की कोशिश शुरू हो गई। कल प्रकरण का पटाक्षेप करने के लिए रायपुर समदा गांव में पंचायत बुलाई गई। पंचायत में दोनों पक्षों के अलावा गांव की महिलाएं व बच्चे भी शामिल हुए। दोनों पक्षों से बातचीत के बाद पंचों ने तुगलकी फरमान जारी किया। कहा मार का बदला मार। मोबीन व हजरत पर कोड़े बरसाने का आदेश हुआ। बेल्ट असफाक के पिता मुजफ्फर के हाथ में दिया गया। फिर मुजफ्फर ने दोनों युवकों को एक-एक कर पीटा। इस बीच किसी ने घटना की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

इसका पता लगने के बाद भगतपुर पुलिस ने मोबीन के पिता जबर खान की तहरीर पर मारपीट व गाली-गलौज करने के आरोप में मुजफ्फर के खिलाफ एनसीआर दर्ज करते हुए आरोपित को हिरासत में ले लिया। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com