किसानों से कर्जमाफी के झूठे वादे कर रही ‘लॉलीपॉप कंपनी’ : मोदी

गाजीपुर में 250 करोड़ की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास

गाजीपुर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि देश के चौकीदार के रूप में वह दिन-रात पूरी ईमानदारी से जनता के हितों की रखवाली कर रहे हैं, जिससे चोरों की नींद उड़ गई है। उन्होंने कहा कि एक न एक दिन चोरों को उनके सही मुकाम तक पहुंचाया जाएगा। पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने पूरी ईमानदारी एवं प्रमाणिकता के साथ देश के सर्वांगीण विकास के लिए एक ठोस बुनियाद डाल दी है लेकिन उस पर एक भव्य इमारत खड़ा करने का काम अभी बाकी है। प्रधानमंत्री 11वीं शताब्दी के श्रावस्ती(बहराइच) के महान योद्धा महाराजा सुहेल देव की स्मृति में एक विशेष डाक टिकट जारी करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने करीब 250 करोड़ की लागत से बनने वाले गाजीपुर मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी किया।

नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस की राज्य सरकारों पर हमला करते हुए उन्हें ‘लॉलीपॉप कंपनी’ करार दिया जो किसानों के साथ कर्जमाफी के झूठे वादे कर रही है। उन्होंने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की नवगठित कांग्रेस सरकारों पर प्रहार करते हुए कहा कि इन राज्यों में कालाबाजारी फिर मैदान में आ गए हैं। यूरिया जैसी खादों की कालाबाजारी शुरू हो गई है और किसान उर्वरक खरीदने के लिए कतारों में खड़े नजर आ रहे हैं। किसानों के खाद देने की बजाय सरकार उन पर लाठियां बरसा रही है। किसानों की कर्जमाफी को एक बड़ा छलावा बताते हुए मोदी ने कहा कि कर्नाटक में लाखों किसानों से कांग्रेस ने कर्जमाफी का झूठा वादा किया था। छह महीने आज हकीक़त यह है कि केवल आठ सौ किसानों का कर्जा माफ हुआ है। कांग्रेस ने झूठे वादे करके लोगों के वोट चुरा लिए तथा चोर दरवाजे से सरकार बना ली लेकिन सरकार बनने के बाद किसानों को भूल गई और आज किसानों के पीछे पुलिसकर्मी कर्ज वसूली के लिए चक्कर काट रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘लॉलीपॉप राजनीति’ से देश की सामाजिक समस्याओं का समाधान नहीं हो सकता। तात्कालिक लाभ के लिए लोगों को लॉलीपॉप का प्रलोभन अनुचित है तथा इससे लोगों की समस्यायें पहले से भी अधिक बढ़ जाती हैं। मोदी ने पिछली मनमोहन सरकार की कर्जमाफी घोषणा का हवाला देते हुए कहा कि उस समय देश के किसानों पर 6 लाख करोड़ रुपये का कर्जा था लेकिन सरकार ने केवल 60 हजार करोड़ रुपये की कर्जमाफी की बात कही थी। बाद में नियंत्रक और महालेखा परीक्षक(कैग) की रिपोर्ट से यह खुलासा हुआ कि कर्जमाफी की धनराशि भी किसानों को नहीं बल्कि 35 लाख उन लोगों को मिली जो न किसान थे और न ही उन्होंने कोई कर्जा लिया था। मोदी ने इसे किसानों के साथ विश्वासघात और पाप की संज्ञा दी। संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में पिछले साढ़े चार वर्षों के दौरान 88 हजार करोड़ रुपये की विकास योजनाएं शुरू की गई हैं। मऊ और गाजीपुर के जरिए हावड़ा(कोलकाता) तक एक नया रेलमार्ग तैयार करने पर तेजी से काम चल रहा है और पूरे क्षेत्र में चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि महाराजा सुहेल देव की स्मृति में जारी डाक टिकट पांच रुपये का है। मोदी ने महाराजा सुहेल देव को एक ऐसा महान योद्धा बताया जिन्होंने विदेशी आक्रांता सालार मसूद गाजी को परास्त किया था। उत्तर प्रदेश सरकार बहराइच के चितौरा में लड़ाई के उस मैदान पर महाराजा सुहेल देव की विजय की स्मृति में एक स्मारक बनाने वाली है। प्रधानमंत्री ने इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी। मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकारों ने सुहेल देव जैसे योद्धाओं को भुला दिया लेकिन आज ऐसे सभी लोगों को याद किया जा रहा है और उनकी स्मृति में समारकों का निर्माण हो रहा है। उत्तर प्रदेश में पिछड़ी जाति राजभर महाराजा सुहेलदेव देव को अपना आदर्श नायक मानते हैं। आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी राजभर सहित विभिन्न पिछड़ी जातियों का समर्थन हासिल करने के लिए प्रयासरत है। मोदी ने अपने संबोधन में परमवीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद का भी स्मरण किया। हमीद गाजीपुर के हमीद धाम गांव के रहने वाले थे। उन्होंने 1965 के भारत-पाक युद्ध के दौरान पाकिस्तान के पैटन टैंकों की धज्जियां उड़ा दी थी। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाइक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com