राज्यपाल ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्मानित किया

भारतीय विष विज्ञान अनुसंधान केन्द्र का स्थापना दिवस समारोह

लखनऊ : प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने गुरुवार को वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद भारतीय विष विज्ञान अनुसंधान केन्द्र के 53वें वार्षिक दिवस समारोह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले संस्थान के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्मृति चिन्ह व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया। सम्मानित होने वालों में श्यामल, सुमित्रा दीक्षित, डी0 उपाध्याय, उमेश चन्द्रा, विकास बरूआ, अनुज दीप, गंगा प्रसाद, शीतला शंकर शुक्ल व अनूप कुमार थे। इस अवसर पर ओनीर जल के लिये डाॅ0 आलोक धवन व उनके सहयोगियों को भी सम्मानित किया गया।

समारोह में राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव श्री हेमन्त राव, डाॅ0 आलोक धवन संस्थान के निदेशक, प्रो0 आर0के0 खण्डाल, डाॅ0 डी0कार0 चैधरी, डाॅ0 अनुराग अग्रवाल, डाॅ0 के0सी0 खुल्बे सहित संस्थान के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। राज्यपाल ने इस अवसर पर संस्थान के वार्षिक प्रतिवेदन, शोध पत्रों का संकलन, पर्यावरण प्रतिवेदन, समाचार पत्रों में सी0एस0आई0आर0- आई0आई0टी0आर0 तथा संस्थान के संस्थापक डाॅ0 एस0एच0 जैदी की जन्मशती पर एक पुस्तक का लोकार्पण भी किया।

राज्यपाल ने अपने विचार व्यक्त करते हुये कहा कि किसी भी व्यक्ति या संस्था के लिये उसके वर्धापन या स्थापना दिवस का महत्व होता है। 53 वर्ष की यात्रा गौरव का विषय है। उन्होंने कहा कि 53 वर्ष की यात्रा सिंहावलोकन का भी समय है। देश में तेजी से परिवर्तन हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह प्रसन्नता की बात है कि संस्थान केन्द्र सरकार की योजनाओं को व्यवहारिक रूप से सफल बनाने के लिये अनुसंधान कर रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com