भाजपा की सरकार आई तो यूपी जैसे दिल्ली में महंगी होगी बिजली: आतिशी

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली की भावी मुख्यमंत्री आतिशी ने शुक्रवार को केंद्र और भाजपा की अन्य राज्यों की सरकारों पर हमला बोला। आतिशी ने कहा कि अगर इस बार चुनाव में फिर से अरविंद केजरीवाल को नहीं जिताया तो दिल्ली वालों का हाल बिजली के बिल और कटौती में उत्तर प्रदेश और बीजेपी की अन्य राज्यों की सरकारों जैसा हो जाएगा।

उत्तर प्रदेश सरकार ने बिजली के कनेक्शन के दाम ढाई सौ गुना बढ़ा दिए हैं। उत्तर प्रदेश में गरीब परिवार जो 1 किलो वाट के छोटे-छोटे कनेक्शन लेते हैं, पहले वो मात्र 1200 रुपए देते थे। उसको बढ़कर अब 3000 कर दिया है। यानि ढाई सौ परसेंट की वृद्धि। अगर किसी का 5 किलो वाट का बिजली का कनेक्शन है, जो दिल्ली में रहने वाले आम मिडिल क्लास लोगों के लिए एक सामान्य बात है। उस 5 किलो वाट बिजली के कनेक्शन के दाम को यूपी सरकार ने 118 परसेंट बढ़ा दिया है। इसे 7967 से 17365 रुपए कर दिया है। यानि 118 परसेंट की वृद्धि।

आतिशी ने आरोप लगाया है कि यूपी सरकार ने इस साल गर्मी के मौसम में उसके सबसे हाईटेक शहर ग्रेटर नोएडा में, नोएडा में, गाजियाबाद में और साहिबाबाद में लंबे-लंबे पावर कट और सबसे महंगी बिजली दी है। यही कारण है कि दिल्ली वालों के लिए बहुत जरूरी है कि वह फिर से अरविंद केजरीवाल को चुनकर लेकर आएं और उन्हें फिर से दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाएं।

आतिशी ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल का मॉडल 24 घंटे और सबसे सस्ती बिजली है। इस साल दिल्ली में 19 जून को 8400 मेगावाट की पीक डिमांड पर भी दिल्ली में लोड शेडिंग नहीं हुई। दिल्ली में पावर कट नहीं लगा। आम आदमी पार्टी की सरकार 24 घंटे बिजली देती है और सबसे सस्ती बिजली देती है। दिल्ली में 37 लाख ऐसे उपभोक्ता हैं जिनका बिजली का बिल जीरो आता है। 15 लाख ऐसे परिवार हैं जिनको बिजली के बिल आधे दाम पर मिलते हैं।

आतिशी ने कहा कि यदि बीजेपी शासित अन्य राज्यों से तुलना की जाए तो दिल्ली में सबसे सस्ती बिजली मिलती है। दिल्ली में 400 यूनिट का बिल 980 रुपये का आता है। इतने ही यूनिट का बिल गुजरात में अहमदाबाद में 2044 आता है। हरियाणा के गुड़गांव में 2300 आता है। मध्य प्रदेश में 3800 आता है और महाराष्ट्र में 4460 बिजली का बिल आता है। यानि मध्य प्रदेश में और महाराष्ट्र में जहां पर भाजपा की सरकार है, वहां पर 400 यूनिट बिजली का बिल दिल्ली से चार गुना ज्यादा आता है। लंबे-लंबे पावर कट और सबसे महंगी बिजली भाजपा का मॉडल है।

आतिशी ने जनता से अपील की कि मैं आज सभी दिल्ली वालों से यह कहना चाहती हूं कि जब फरवरी में चुनाव आएगा। दिल्ली वालों को मिलकर फिर से अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनना है। आम आदमी पार्टी की सरकार बनानी है। तभी दिल्ली में 24 घंटे बिजली और सबसे सस्ती बिजली मिल पाएगी। आने वाले चार महीनों में जब तक मेरे पास दिल्ली के मुख्यमंत्री होने की जिम्मेदारी है, मुझे पता है भारतीय जनता पार्टी अपने एलजी साहब के माध्यम से जरूर कोई न कोई षड्यंत्र रचेगी। लेकिन मैं आम आदमी पार्टी की तरफ से अरविंद केजरीवाल की तरफ से दिल्ली वालों को यह वादा करती हूं कि हम दिल्ली वालों के बिजली के बिल नहीं बढ़ने देंगे।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com