आम आदमी पार्टी के विधायक एडवोकेट एचएस फूलका ने पंजाब विधानसभा की सदस्‍यता से इस्तीफा दे दिया है।

आम आदमी पार्टी के विधायक एडवोकेट एचएस फूलका ने पंजाब विधानसभा की सदस्‍यता इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ई-मेल के माध्यम से विधानसभा अध्यक्ष को इस्तीफा भेजा है। वह श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले में प्रदेश सरकार की ओर से कार्रवाई न किए जाने से नाराज थे। फूलका ने इस्‍तीफा देने का ऐलान डेढ़ माह पहले किया था। फूलका ने कहा कि वह आज अपने इस्तीफे के संबंध में नई दिल्ली में चुनाव आयोग में भी जाएंगे।श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले में कार्रवाई न होने से हैैं नाराज

उनका कहना है कि उन्होंने सरकार को बेअदबी के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पूरा समय दिया, लेकिन उनने कुछ नहीं किया। फूलका गत दिवस दिल्ली चले गए थे। वहां उनकी मुलाकात पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल से होनी थी। मुलाकात के बाद उन्होंने पंजाब विधानसभा के स्पीकर को इस्तीफा ई-मेल से भेजा।

बता दें, तीन साल पहले हुई बेअदबी की घटनाओं की रिटा. जस्टिस रणजीत सिंह आयोग से करवाई गई जांच रिपोर्ट विधानसभा में पेश की गई थी। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी भरोसा दिया था। रिपोर्ट में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल, पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी की भूमिका पर भी सवाल उठाए गए हैैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com