मिला आसमान : वर्ल्ड समर स्पेशल गेम्स में उड़ान भरने को तैयार लखनऊ के स्पेशल खिलाड़ी

लखनऊ। हम किसी से कम नहीं है, अगर हमें उड़ने के लिए आसमान मिले तो हम दिखा देंगे कि हमारे हौसलों की उड़ान कितनी ऊंची हो सकती है। यह जज्बा देखने को मिला उन स्पेशल बच्चों की जो अबुधाबी में होने वाले वर्ल्ड समर गेम्स की तैयारियों के लिए गुरूवार रात नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए। लखनऊ से आज रवाना हुई ट्रेन में जब लखनऊ की पूजा शंकर, अलंकृत गुप्ता, इच्छा पटेल, राहुल और प्रिया चढ़े तो मौके पर मौजूद उनके परिजनो के  साथ ट्रेन में सफर करने आए यात्रियों ने भी इन बच्चों के बारे में जानकर उन्हें इन खेलों में उम्दा प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी। इन खेलों में लखनऊ के इन पांच खिलाड़ियों सहित 12 खिलाड़ी भाग ले रहे है। आज रात दस बजे रवानगी में इन पांच सहित कानपुर के रितेश गौतम भी थे जबकि अन्य खिलाड़ी सीधे दिल्ली पहुंच रहे है।

लखनऊ से पूजा, अलंकृत, इच्छा, राहुल और प्रिया  रवाना

इन गेम्स में पूजा शंकर एथलेटिक्स, अलंकृत गुप्ता साइकिलिंग, इच्छा पटेल पावरलिफ्टिंग, राहुल सिंह बास्केटबॉल और प्रिया कुशवाहा रोलर स्केटिंग की स्पर्धा में हिस्सा लेंगे। वर्ल्ड समर स्पेशल गेम्स अबुधाबी में 14 से 23 मार्च तक होंगे। भारतीय टीम में चयनित सभी खिलाड़ी दिल्ली में सात दिवसीय स्पेशल ट्रेनिंग कैम्प में हिस्सा लेने के बाद आठ मार्च को अबुधाबी के लिए रवाना होंगे। वहीं स्पेशल ओलंपिक भारत के सेंट्रल जोन के संयोजक एजाज अख्तर सिद्दीकी ने कहा कि इन बच्चों का हौसला बुलंद है और यह वर्ल्ड समर गेम्स में देश का परचम लहराकर लौटेंगे।

अबुधाबी में 14 से 23 मार्च तक आयोजन, यूपी से 12 खिलाड़ी

लखनऊ केे सितारों पर एक नजरः इच्छा पटेल ने पावरलिफ्टिंग में राष्ट्रीय स्तर पर कई स्वर्ण पदक जीतने के साथ सामान्य वर्ग में भी राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीते हैं। पूजा शंकर इस बार एथलेटिक्स में 100 और 200 मीटर दौड़ में हिस्सा लेंगी। पूजा ने इससे पहले आस्ट्रेलिया में हुए रीजनल गेम्स में बोची खेल में कांस्य पदक जीता था। वहीं अलंकृत इन खेलों में साइकिलिंग की दो किलोमीटर और पांच किलोमीटर इवेंट में हिस्सा लेंगे। अलंकृत 2013 में ऑस्ट्रेलिया में हुए रीजनल गेम्स में एथलेटिक्स की स्पर्धा में कांस्य पदक विजेता रहे है। वहीं प्रिया कुशवाहा रोलर स्केटिंग में राष्ट्रीय स्तर पर कई  पदक जीत चुकी हैं।

यूपी के चयनित खिलाड़ीः- पूजा शंकर (एथलेटिक्स), अलंकृत गुप्ता (साइकिलिंग), इच्छा पटेल (पावरलिफ्टिंग), राहुल सिंह (बास्केटबाल) व प्रिया कुशवाहा (रोलर स्केटिंग) (सभी लखनऊ), आयुषी शर्मा (मथुरा, रोलर स्केटिंग), वरुण कुमार (साइकिलिंग, इटावा), खुशबू (नोएडा, एथलेटिक्स), मिताली (गाजियाबाद, पावरलिफ्टिंग), अनित (गाजियाबाद, एथलेटिक्स), रितेश गौतम (कानपुर, वॉलीबाल), शैलेश (इटावा, हैण्डबाल)।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com