बीएचयू में भिड़े दो गुट के छात्र, पथराव के बाद तनाव

बीएचयू के एम्फीथिएटर में अंतर संकाय महोत्सव ‘स्पंदन’ की स्पर्द्धा के दौरान सोमवार को हूटिंग के मसले पर छात्रों के दो गुट भिड़ गए। पत्थरबाजी हुई और लाठी, डंडे चले, तोड़फोड़ भी हुई। इसमें एक बाहरी युवक को सिर में चोटें आईं। घटना के बाद परिसर में काफी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गयी है। कैंपस में तनाव बरकरार है। इसके पहले रविवार की रात भी बिड़ला हॉस्टल में छात्रों के दो गुटों में भिड़ंत हो गयी थी।

अधिकारियों के मुताबिक एम्फीथिएटर में सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान बिड़ला ए के कुछ छात्रों ने हूटिंग शुरू कर दी। उनके साथ कुछ बाहरी युवक भी थे। इसपर बिड़ला सी के छात्रों ने ऐतराज किया। बात बढ़ने लगी और देखते-देखते मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान कुछ छात्रों ने पथराव किया, जिसमें एक युवक के सिर में चोट आयी। इस बीच बिड़ला हॉस्टल से कुछ छात्र हॉकी स्टिक, डंडे लेकर एम्फीथिएटर पहुंच गए। दोनों गुटों की भिड़ंत और तोड़फोड़ की सूचना पर काफी संख्या में फोर्स वहां पहुंची और छात्रों को तितर-बितर किया।

यहां से निकलने के बाद दोनों गुट हॉस्टल के बाहर फिर आमने-सामने हो गए। यहां भी जमकर पथराव हुआ। तभी पुलिस फोर्स ने बिड़ला ए के छात्रों को हॉस्टल में भेज दिया पर बिड़ला सी के छात्र सड़क पर उतरकर लगातार ललकारते रहे। चीफ प्रॉक्टर रोयाना सिंह ने लंका थाने के प्रभारी भारत भूषण तिवारी ने फोर्स के साथ किसी तरह माहौल पर नियंत्रण किया। एसपी सिटी दिनेश सिंह, सीओ भेलूपुर अनल कुमार फोर्स के साथ देर शाम तक परिसर में जमे रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com