कमान अस्पताल में हार्ट रोगों के बारे में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

लखनऊ: 29 सितंबर को मनाए जाने वाले विश्व हृदय दिवस के उपलक्ष्य में, कमान अस्पताल, मध्य कमान, लखनऊ ने हार्ट रोगों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से 27 और 28 सितंबर, 2024 को एक व्यापक कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में एक रोगी जागरूकता कार्यक्रम, “2024 में हार्ट डिजीज: मिथक और वास्तविकताएं” नामक एक ज्ञानवर्धक व्याख्यान और अगले दिन शारीरिक गतिविधि को प्रोत्साहित करने और हृदय स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए “रन फॉर फन” कार्यक्रम आयोजित किया गया।

रोगी जागरूकता कार्यक्रम का उद्देश्य रोगियों और उनके परिवारों को हार्ट स्वास्थ्य, हार्ट रोगों की रोकथाम और स्वस्थ जीवन शैली के महत्व के बारे में शिक्षित करना था।

कमान अस्पताल, मध्य कमान, लखनऊ के हार्ट रोग विशेषज्ञ द्वारा सूर्या ऑडिटोरियम में प्रस्तुत व्याख्यान इन रोगों में वर्तमान रुझानों, आम मिथकों को दूर करने और रोगों की रोकथाम और प्रबंधन के लिए यथार्थवादी दृष्टिकोण पर चर्चा पर केंद्रित था। उपस्थित लोगों को जीवनशैली विकल्पों के प्रभाव, शीघ्र पता लगाने के महत्व और उपचार विकल्पों में प्रगति पर बहुमूल्य अंतर्दृष्टि प्रदान की गई। एक इंटरैक्टिव सत्र ने प्रतिभागियों को प्रश्न पूछने की अनुमति दी, जिससे हार्ड स्वास्थ्य की बेहतर समझ को बढ़ावा मिला।

28 सितंबर, 2024 को ‘रन फॉर फन’ में कमान अस्पताल, मध्य कमान, लखनऊ के सेवारत कर्मियों और परिवारों ने भाग लिया, यह एक समुदाय-उन्मुख गतिविधि है जो शारीरिक फिटनेस और हार्ट रोग के बारे में जागरूकता को प्रोत्साहित करने के लिए डिज़ाइन की गई है। इस कार्यक्रम में उत्साही भागीदारी देखी गई, जिसमें हार्ट-स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने के लिए लोग दौड़ रहे थे या पैदल चल रहे थे।
इस पहल का उद्देश्य हार्ट संबंधी स्वास्थ्य के महत्व पर प्रकाश डालते हुए सामुदायिक भागीदारी की भावना को बढ़ावा देना था। इसने उपस्थित लोगों को स्वस्थ जीवन जीने के लिए सीखने, संलग्न होने और एक-दूसरे को प्रेरित करने के लिए एक उत्कृष्ट मंच भी प्रदान किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com