दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के ऐलान पर PM Modi ने मिथुन चक्रवर्ती को दी बधाई, बोले-आप बहुमुखी प्रतिभा के लिए पीढ़ियों से सराहे गए

भारतीय सिनेमा का सबसे बड़ा सम्मान मिलने पर मिथुन चक्रवर्ती ने खुशी का इजहार किया. सम्मान पाकर वो इमोशनल नजर आए. मिथुन ने कहा- सच कहूं तो मेरे पास कोई भाषा नहीं है. मैं सोच भी नहीं सकता था.

वो कल्चरल आइकॉन हैं: पीएम

इस बीच पीएम मोदी ने बधाई संदेश में कहा कि एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड मिलने पर बधाई है. उन्होंने X पर लिखा- मुझे इस बात की खुशी है कि श्री मिथन चक्रवर्ती जी को इंडियन सिनेमा में उनके अद्वितीय योगदान के लिए प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. वो कल्चरल आइकॉन हैं. अपनी दमदार परफॉर्मेंस के लिए वे पीढ़ियों से सराहे गए हैं. उन्हें बधाई और शुभकामनाएं.

इस मौके पर ​मिथुन के बेटे ने खुशी व्यक्त की है. उन्होंने कहा ​कि देश भर के फैंस को अब उस पल का इंतजार है, जब उन्हें इस सम्मान से नवाजा जाएगा. मिथुन को ये अवॉर्ड 8 अक्टूबर 2024 को 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी में वक्त दिया जाएगा. पिता को मिले इस अवॉर्ड पर बेटे नमाशी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. उसने कहा कि बहुत गर्व और सम्मानित महसूस हो रहा है. उन्होंने, कहा कि मेरे पिता सेल्फ मेड सुपरस्टार और महान नागरिक हैं.

उनकी लाइफ जर्नी कइयों के ​प्रेरणादायक है. आपको बता दें कि मिथुन ने अपने करियर में 350 से अधिक फिल्मों में काम किया. उन्हें तीन बार नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया. उनकी हिट फिल्मों में ‘सुरक्षा’, प्रेम विवाह’ ‘त्रिनेत्र’, ‘अग्निपथ’, ‘जोर लगा के…हैय्या’, ‘चल चलें’, ‘डिस्को डांसर’, ‘हम से है जमाना’, ‘तहादेर कथा’, ‘स्वामी विवेकानंद’, ‘वो जो हसीना’, ‘ऐलान’,’टैक्सी चोर’, ‘द कश्मीर फाइल्स’ शामिल हैं.

दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

दादा साहेब फाल्के पुरस्कार भारतीय सिनेमा जगत का सबसे अहम पुरस्कार है. हर वर्ष नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी के समय इस सम्मान को दिया जाता है. मिथुन चक्रवर्ती दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड के 54वें विजेता होंगे. इस अवॉर्ड की शुरुआत 1969 में हुई. अवॉर्ड का नाम सिनेमा के पिता दादा साहेब फाल्के के सम्मान में रखा गया. फाल्के ने 1913 में इंडिया की पहली फीचर फिल्म ‘राजा हरिशचंद्र’ को निर्देशित किया. पृथ्वीराज कपूर, विनोद खन्ना, राज कपूर, शशि कपूर, लता मंगेशकर, आशा भोसले, बीआर चोपड़ा, यश चोपड़ा सहित अब तक 53 लोगों को इस सम्मान से नवाजा गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com