दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मनित होंगे मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को एक सर्वश्रेष्ट सम्मान मिलने वाला है. 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में मिथुन दादा के लिए दादा साहब फाल्के पुरस्कार का ऐलान किया गया है. दिग्गज अभिनेता को 74 साल की उम्र में इस अभूतपूर्ण पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. मिथुन चक्रवर्ती को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. उन्हें 8 अक्टूबर को 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में यह पुरस्कार दिया जाएगा. इसी साल 2024 में मिथुन को पद्म भूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है.

इस दिन सम्मानित होंगे मिथुन दा

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक्स (ट्विटर) पर यह खबर साझा की है. उन्होंने लिखा, “मिथुन दा की उल्लेखनीय सिनेमाई यात्रा पीढ़ियों को प्रेरित करती है. यह घोषणा करते हुए सम्मानित महसूस हो रहा है कि दादा साहब फाल्के चयन जूरी ने महान अभिनेता श्री मिथुन चक्रवर्ती जी को भारतीय सिनेमा में उनके प्रतिष्ठित योगदान के लिए पुरस्कार देने का फैसला किया है.”

पुरस्कार की घोषणा के बाद मिथुन दादा के फैंस के बीच खुशी की लहर है. उनके लिए बधाइयों का तांता लग गया है. दिग्गज अभिनेता को 8 अक्तूबर को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती
मिथुन चक्रवर्ती ने आर्ट हाउस ड्रामा मृगया (1976) से अपने अभिनय की शुरुआत की थी. इस फिल्म के लिए उन्होंने नेशनल अवॉर्ड भी जीता था. मिथुन ने एक दशक में 100 से ज़्यादा फ़िल्मों में लीड रोल निभाकर एक रिकॉर्ड बनाया था. 1980 के दशक में वह डिस्को डांसर के रूप में जबरदस्त पॉपुलर थे. प्यार झुकता नहीं, कसम पैदा करने वाले की और कमांडो जैसी हिट फ़िल्में देने वाले मिथुन दादा को आम आदमी का हीरो माना जाता था. एक्टिंग के अलावा उनका यूनिक डांस भी दर्शकों के बीच काफी पॉपुलर हुआ था.

मिथुन ने हिंदी, बंगाली, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, ओडिया, भोजपुरी सभी भाषाओं में शानदार अभिनय किया है. उन्होंने अने करियर में 350 से ज्यादा फिल्मों का हिस्सा बनकर इतिहास रच दिया था. एक्टर आज भी सिनेमा में एक्टिव हैं. वह टीवी पर डांस रियलिटी शो डांस इंडिया डांस के जज बनकर भी दर्शकों के फेवरेट बन गए थे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com