Hezbollah Chief Hassan Nasrallah की बॉडी बरामद, शरीर पर नहीं मिले चोट के निशान, तो फिर कैसे हुई मौत?

Hassan Nasrallah Killed: हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की डेड बॉडी बरामद कर लगी गई है. लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात ये सामने आई है कि उसकी बॉडी पर चोट का एक भी निशान नहीं मिला है. ऐसे में हसन नसरल्लाह की मौत की वजह पर सस्पेंस बरकरार है.

Hezbollah Chief Hassan Nasrallah की बॉडी बरामद, शरीर पर नहीं मिले चोट के निशान, तो फिर कैसे हुई मौत?

कहां मिली नसरल्लाह की बॉडी?

एक इंग्लिश वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, हसन नसरल्लाह की बॉडी उसी जगह पर मिली है, जहां इजरायली एयरफोर्स ने एयरस्ट्राइक की थी. लेबनान की राजधानी बेरूत में हुए इस अटैक में हिजबुल्लाह का अड्डा पूरी तरह से तबाह गया था. हमले के बाद उस जगह को पहचाना भी मुश्किल हो रहा था. हालांकि संभावना जताई जा रही है कि भीषण बम धमाकों के झटकों की वजह से उसकी मौत हुई है. शनिवार को हसन नसरल्लाह की मौत की पुष्टि किए जाने के दौरान हिज्बुल्लाह ने यह नहीं बताया कि उसकी मौत कैसे हुई है और अंतिम संस्कार कब किया जाएगा.

हसन नसरल्लाह की मौत के बाद लेबनान शोक में डूबा हुआ है. घर, दफ्तर और बाजार सब बंद है. हालांकि उसके मारे जाने के बाद भी लेबनान में इजरायली हमले कम नहीं हुए हैं. इजरायल की ओर किए जा रहे एक के बाद एक हमलों से ही लगता है कि इजरायल हिजबुल्लाह के खात्मे का करने के लिए पूरी ताकत से जुटा हुआ है. हसन नसरल्लाह को इजरायल ने एक बड़े ही खुफिया ऑपरेशन के जरिए अंजाम दिया था. इस ऑपेशन का नाम ‘न्यू ऑर्डर’ था, जिसे इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने न्यूयॉर्क से हरी झंडी दिखाई थी.

इसके बाद इजरायली एयरफोर्स के सबसे घातक फाइटर जेट्स ने लेबनान की राजधानी बेरूत की ओर उड़ान भरी और फिर इजरायली सैनिकों ने वो कारनामा कर दिखाया, जिस पर शुरुआत में किसी को भी यकीन नहीं हो रहा था. खुद हिजबुल्लाह ने इजरायली सेना के नसरल्लाह को मारने के दावे को खारिज कर दिया था. हालांकि बाद में उसने माना कि उसके चीफ हसन नसरल्लाह हमले में मारे गए हैं.

F-35 फाइटर जेट से की गई एयरस्ट्राइक

इजरायली एयरफोर्स ने बेरूत में हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर गाइडेड मिसाइल और बंकर बस्टर बम से अटैक कर जमींदोज कर दिया. इसी हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह और उसके अन्य लड़ाके भी मारे गए. इस पूरे ऑपरेशन को इजरायली एयरफोर्स ने एफ-35 फाइटर जेट से अंजाम दिया था. ये पूरा ऑपरेशन एक खुफिया इनपुट के आधार पर अंजाम दिया गया था, जिसके तहत बेरूत स्थित हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर में चीफ हसन नसरल्लाह के होने की खबर थी.

वॉररूम में बनी हमले की रणनीति

इस ऑपरेशन के लिए तब न्यूयॉर्क में मौजूद इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने वहीं से ग्रीन सिग्नल दिया, जबकि इजरायल में वॉर रूम में रक्षा मंत्री योव गैलेंट रणनीति बनाने में जुटे थे और जैसे ही न्यूयॉर्क से नसरल्लाह का डेथ वारंट जारी हुआ. लेबनान के दाहिया इलाके में मौजूद हिजबुल्लाह का हेड़क्वार्टर मलबों में तब्दील हो गया. इस हमले में नसरल्लाह मारा गया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com