साल के आखिरी चंद्र ग्रहण पर करें ये छोटा सा उपाय, घर में होगी बरकत-जमकर बरसेगा पैसा!

18 सितंबर 2024 को साल का आखिरी चंद्र ग्रहण लगने वाला है. ज्योतिष की मानें तो इस दिन कुछ उपायों को अपनाकर आप जीवन में उन्नति पा सकते हैं. इन उपायों को सही तरीके से करने पर न केवल आपकी कुंडली के दोष दूर होंगे, बल्कि जीवन में धन-संपत्ति, करियर में उन्नति और परिवार में सुख-शांति भी आएगी.

 साल 2024 का अंतिम चंद्र ग्रहण 18 सितंबर को लगेगा.  हालांकि यह ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा, इसलिए सूतक का नियम भारत में लागू नहीं होगा.  हालांकि इस दौरान कुछ नियमों का पालन करना जरूरी है, जैसे चंद्र ग्रहण के दौरान कोई भी शुभ कार्य न करें, बासी भोजन खाने से बचें और देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को न छुएं.  इसके अलावा ज्योतिष की मानें तो चंद्र ग्रहण के समय कुछ विशेष उपाय करने से जीवन की कई समस्याएं दूर हो सकती हैं. ऐसे में आइए जानते हैं इस दिन के कुछ खास उपाय जो आपके जीवन में सुख-समृद्धि ला सकते हैं.

चंद्र ग्रहण का समय

भारत के समयानुसार, यह चंद्र ग्रहण सुबह 6:12 बजे शुरू होगा और 10:17 बजे समाप्त हो जाएगा.  ग्रहण के समय को ध्यान में रखते हुए आप इस दौरान उपाय कर सकते हैं कुछ उपाय कर सकते हैं. ये उपाय आपकी कुंडली और जीवन की समस्याओं को दूर करने में मददगार साबित हो सकते हैं.

चंद्र ग्रहण के उपाय

1. शिव मंत्र का जप करें

अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा कमजोर है तो इससे मानसिक तनाव, भावनात्मक अस्थिरता और माता से रिश्तों में खटास हो सकती है.  चंद्र ग्रहण के दिन भगवान शिव के मंत्रों का जप करने से मानसिक शांति मिलती है और परिवार में सुख-शांति बनी रहती है.

2. सफेद वस्तुओं का दान करें

चंद्र दोष को दूर करने के लिए इस दिन सफेद वस्त्र, चावल और दूध का दान करना लाभकारी होता है.  ये उपाय न सिर्फ आपकी कुंडली में चंद्रमा को मजबूत करता है, बल्कि मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है.  इससे करियर में उन्नति होती है, धन की वृद्धि होती है और संचित धन में भी लाभ मिलता है.

3. महालक्ष्मी और बगलामुखी मंत्र का जप

आर्थिक समस्याओं से निजात पाने के लिए चंद्र ग्रहण के दौरान महालक्ष्मी मंत्र का जप करें.  इसके अलावा, बगलामुखी मंत्र का जप करने से आपको स्वास्थ्य लाभ भी प्राप्त होता है.

4. कर्ज से मुक्ति के लिए ताला उपाय

अगर आप कर्ज में डूबे हुए हैं और उससे छुटकारा पाना चाहते हैं, तो चंद्र ग्रहण के दिन एक नया ताला खरीदें और उसे रात में चंद्रमा के प्रकाश में रखें.  अगले दिन इसे किसी मंदिर में रख दें.  मान्यता है कि इस उपाय से कर्ज जल्द उतर जाता है और धन के नए स्रोत खुलते हैं.

5. कौए और चींटियों को भोजन कराएं

यदि आप करियर में सफलता चाहते हैं या मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं, तो चंद्र ग्रहण के दिन कौए को मीठे चावल खिलाएं.  साथ ही चींटियों को आटा डालने से भी आर्थिक लाभ होता है और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

 

 

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com