अमेरिका और इराक ने ISIS पर की जबरदस्त कार्रवाई, 15 आतंकी ढेर

इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया के खिलाफ अमेरिका और इराक ने मिलकर संयुक्त कार्रवाई की. हमले में 15 आतंकी ढेर हो गए.

इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया यानी आईएसआईएस पर ताबड़तोड़ कार्रवाई हुई है. आईएस नाम से कुख्यात आतंकी पर अमेरिका और इराक की संयुक्त सेना ने हमला किया है. हमले में आईएस के 15 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका और इराक की सेनाओं ने इराक के पश्चिम इलाके अनबर रेगिस्तान में यह कार्रवाई की है.
हमले में आम नागरिकों पर हमला नहीं

इस जॉइंट ऑपरेशन से अमेरिका और इराक ने दुनिया भर में महत्वपूर्ण भागीदारी का संदेश दिया है. अमेरिकी सेना इराक और सीरिया में हुए नुकसान के बाद से इस्लामिक स्टेट के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. अमेरिका के सेंट्रल कमांड ने आतंकियों के भारी हथियारों और आईएसआईएस को नष्ट करने के लिए कार्रवाई की. इसके अलावा, इराकी सुरक्षा बलों ने हवाई हमले किए. पूरे कार्रवाई में कोई भी नागरिक हताहत नहीं हुआ है.

हमास प्रमुख की हत्या से मिडिल ईस्ट में तनाव

कुछ दिनों पहले इस्राइल ने ईरान की राजधानी तेहरान में एक मिसाइल अटैक कर दिया था. अटैक में हमास प्रमुख इस्माइल हानिया मारा गया था. जिससे ईरान भड़क गया है. हानिया ईरानी राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने तेहरान गया था.  हमले के बाद ईरान के सर्वोच्च नेता खोमनेई ने इस्राइल को युद्ध की चेतावनी दी. उन्होंने कह कि हमारे घर आए एक मेहमान की हत्य कर दी गई. इस हत्या से पूरे ईरान को तगड़ा झटका लगा है. ईरान के सर्वोच्च नेता की धमकी से मिडिल ईस्ट में तनाव बढ़ने की आशंक है.

हिजबुल्लाह ने भी दी धमकी

इस्राइल और हमास के बीच जारी जंग में अगर ईरान की एंट्री होती है तो मिडिल ईस्ट में और तबाही मच सकती है. ईरान के अलावा, ईरान समर्थित आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह ने भी ईरान को युद्ध की धमकी दी है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com