बोटॉक्स, केराटिन और स्मूदनिंग में क्या होता है अंतर, जानिए

 महिलाएं अपने लंबे और सुंदर बालों के लिए ना जानें कितने तरह के प्रोडक्ट यूज करती है. वहीं हमारी लाइफस्टाइल ऐसी हो रही है कि हम अपना ध्यान ही नहीं रख पाते है. लंबे और सुंदर बालों की बात करें तो कई लोगों के जेनेटिक की वजह से भी ऐसे बाल होते है. वहीं कई लोगों के तो इतने कमजोर और रूखे बाल होते है. जिसकी वजह से महिलाएं ना जाने कितने तरह के ट्रीटमेंट लेती है. वहीं इन दिनों केराटिन, बोटॉक्स और स्मूदनिंग काफी ट्रेंड में है. वहीं इन से बाल शाइन और सुंदर हो जाते है. लेकिन काफी महिलाओं को इन तीनों के बीच का अंतर नहीं पता है.
केराटिन 

केराटिन हमारे बालों में ही मौजूद होता है, जो कि एक नेचुरल प्रोटीन होता है. इससे हमारे बाल सॉफ्ट और शाइनी होते है. जो हर महिला को पसंद होते है. वहीं हमारे बिजी शेड्यूल की वजह से हम हमारे बालों का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रख पाते है. केराटिन में हमारे बालों में एक घोल लगाया जाता है. इससे हमारे बालों में केराटिन प्रोटिन पहुंचता है. इसके अलावा इससे बाल मजबूत होते है. साथ ही डैमेज बाल रिपेयर होते है.

स्मूदनिंग

स्मूथिंग में बालों में कई तरह के प्रोडक्टस लगाएं जाते है. इससे बाल स्ट्रेट और शाइन हो जाते है. स्मूथिंग में भी स्ट्रेटनिंग का इस्तेमाल किया जाता है. फिर बालों में फ्लैट आयरन का इस्तेमाल किया जाता है. इससे आपके बालों को एक नया लुक मिलता है. साथ ही बाल स्ट्रेट, शाइनी हो जाते है. स्मूथिंग में केराटिन से ज्यादा समय लगता है.

बोटॉक्स 

बोटॉक्स एक तरह का कंडीशन जैसा होता है. यह डीप कंडीशनिंग ट्रिटमेंट का काम करता है. इससे बालों में शाइनी के साथ बाउंस भी आता है. साथ ही इससे बेजान और रुखे बालों से छुटकारा मिलता है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com