19 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी के कैडेटों द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि व उनके परिजनों को सम्मान

लखनऊ। आजादी के 75 वर्षों आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसके अन्तर्गत एनसीसी ग्रुप मुख्यालय लखनऊ के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर रवि कपूर के नेतृत्व में 19 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी के कैडेटों द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि एवं उनके परिजनों को सम्मानित किया गया । इस दौरान एनसीसी के महानिदेशक द्वारा जाबांज सैनिकों को दिये गये स्मृति चिह्न उनके परिवार को भेंट किये जा रहे हैं।

      19 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी के कैडेटों ने 4 अप्रैल 22 को शहीद सिग्नलमैन राजवीर सिंह के परिवार का सम्मान उनके नीलमथा स्थित आवास पर पहुंच कर किया । इसी क्रम में 05 अप्रैल को शहीद मेजर रितेश शर्मा का सम्मान उनके घर इंदिरा नगर में किया गया जबकि परम वीर चक्र से अलंकृत जाबांज शहीद कैप्टन मनोज पांडे के परिवार का सम्मान उनके निवास स्थल एल्डिको ग्रीन, गोमती नगर में 06 अप्रैल 22 को किया गया।

 शहीदों का सम्मान पुरे सैन्य परंपराओं के अनुरूप किया गया।एनसीसी के महानिदेशक द्वारा दिये गये स्मृति चिह्न को एनसीसी अधिकारियों द्वारा शहीदों के परिवारों को भेंट किया गया। इससे पहले, एनसीसी बटालियन के अधिकारी, मिलिट्री स्टाफ और कैडेटों द्वारा शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। जाबांज शहीद सैनिकों के परिजनों के लिए यह एक भावुक एवं स्मरणीय पल था। इस दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com