सूडान को एक हफ्ते में मिलेगा नया प्रधानमंत्री और संप्रभु परिषद

Sudan’s head of the military, Gen. Abdel-Fattah Burhan,peaks during a press conference at the General Command of the Armed Forces in Khartoum, Sudan, Tuesday, Oct. 26, 2021. Burhan said that some members of the government he dissolved in a coup could face trial but said that the deposed prime minister was being held for his own safety and would likely be released soon. (AP Photo/Marwan Ali)

खार्तूम। सूडान की सेना के चीफ जनरल अब्देल फत्ताह अल-बुरहान ने कहा है कि सूडान को एक हफ्ते के अंदर नया प्रधानमंत्री और संप्रभु परिषद प्राप्त हो जाएगी।

सेना के चीफ से जब प्रधानमंत्री के चुनावों का समय और संप्रभु परिषद के सदस्यों की नियुक्ति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि यह एक हफ्ते के भीतर हो जाएगा।

दरअसल, इससे पहले सोमवार को सूडान की सेना ने प्रधानमंत्री अब्दुल्लाह हमदोक को गिरफ्तार करने के कुछ घंटों बाद कार्यवाहक सरकार को बर्खास्त करके सत्ता पर कब्जा कर लिया था। इसके बाद हजारों लोग इस तख्तापलट के विरोध में सड़कों पर निकल आए और प्रदर्शन करने लगे। सुरक्षा बलों ने भीड़ पर गोली चलाई, जिसमें तीन प्रदर्शनकारी मारे गए और 80 लोग घायल हो गए थे।

इस तख्तापलट की अमेरिका, संयुक्त राष्ट्र और यूरोपीय संघ ने निंदा की थी। मंगलवार को प्रधानमंत्री को उनके घर लौटने की अनुमति दे दी गई। इसके बाद हमदोक के घर पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com