बारामुला में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया

बारामुला। बारामुला जिले के चेरदानी इलाके में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलो ने एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी की पहचान जावेद अहमद वानी के रूप में की गई है। सुरक्षाबलों को मारे गए आतंकी से एक पिस्तौल, उसकी मैगजीन एवं पाकिस्तान निर्मित ग्रेनेड बरामद हुआ है।

पता चला है कि जावेद को बारामुला के चेरदानी इलाके में एक दुकानदार को मारने का जिम्मा सौंपा गया था। सूचना मिलने के आधार पर सेना और पुलिस का संयुक्त दल समय से पहले ही मौके पर पहुंच गए। इस दौरान सुरक्षाबलों को अपने सामने देख आतंकी ने उन पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। इस पर जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने आतंकी जावेद को मार गिराया।

कश्मीर के आइजीपी विजय कुमार ने आतंकी के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि मारे गए आतंकी की पहचान जावेद अहमद वानी निवासी कुलगाम के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि गुरूवार को जावेद ने सेना और पुलिस पर हमला करने का प्रयास किया तो सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में उसे मार गिराया। उन्होंने यह भी कहा कि जावेद को बारामूला के एक दुकानदार को निशाना बनाने की जिम्मेदारी दी गई थी।

ज्ञातव्य है कि 17 अक्टूबर को आतंकियों ने कुलगाम के वानपोह इलाके में श्रमिकों की बस्ती पर जो हमला किया था, जावेद उसमें मददगार था। आतंकियों की अंधाधुंध फायरिंग में बिहार के दो मजदूरों राजा रेशी देव और जोगिंदर रेशी देव की मौत हो गई थी। उस हमले में बिहार का ही एक अन्य मजदूर चुनचुन रेशी देव घायल हो गया था। गोलियां चलाने वाला गुलजार अहमद था। उसे 20 अक्टूबर को सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com