तीसरी लहर की किसी भी आशंका को रोकना होगा : मोदी

नई दिल्ली। देश के कुछ राज्‍यों में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले से केंद्र सरकार परेशान है। यही वजह है कि इस मसल को खुद पीएम नरेंद्र मोदी ही देख रहे हैं। राज्‍यों में बढ़ते मामलों पर पीएम मोदी खुद चिंता जता चुके हैं। इसको देखते हुए शुक्रवार को वे तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल, ओडिशा और महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की हैं। इससे पहले भी पीएम मोदी इन राज्‍यों के साथ इस मुद्दे पर बैठक कर चुके हैं। राज्‍यों में बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने कुछ टीमों का भी गठन किया है। कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने COVID19 संबंधित स्थिति पर छह राज्यों के साथ पीएम मोदी की बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, महाराष्ट्र और केरल के मुख्यमंत्री भी भाग ले रहे हैं। 6 राज्यों के सीएम के साथ बैठक में पीएम मोदी के साथ गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल हैं।

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सभी राज्य सरकारों ने इस संकट के वक्त में एक-दूसरे से सीखने का प्रयास किया है। हम इस वक्त ऐसे मोड़ पर हैं, जहां तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों के बढ़ते मामले चिंता का विषय हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले एक हफ्ते के करीब 80 फीसदी केस इन्हीं 6 राज्यों (आज मीटिंग में शामिल) से हैं। पीएम मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र, केरल में बढ़ते मामले चिंता का विषय हैं, ये सब दूसरी लहर के पहले वाले लक्षण हैं। हमें एक बार फिर टेस्ट, ट्रैक और टीका के रणनीति पर आगे बढ़ना होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जहां संक्रमण ज्यादा है, वहां वैक्सीनेशन काफी अहम है। टेस्टिंग में सबसे अधिक RT-PCR तकनीक पर ज़ोर देना चाहिए। सभी राज्यों में आईसीयू बेड्स, टेस्टिंग क्षमता बढ़ाने के लिए फंड दिया जा रहा है। केंद्र ने 23 हजार करोड़ का फंड दिया है, इसका इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बच्चों को कोरोना से बचाने के लिए पूरी तैयारी करनी होगी। पिछले दो हफ्तों में यूरोप के देशों में कोरोना बढ़ रहे हैं, अमेरिका में भी केस बढ़ रहे हैं। ये हमारे लिए चेतावनी है। पीएम मोदी ने कहा कि सार्वजनिक जगहों पर भीड़ लगने से रोकना होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com