38 मिनट के भाषण में पीएम ने 10 बार की योगी सरकार के कामों की तारीफ

लखनऊ। काशी में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की जमकर तारीफ की। प्रधानमंत्री ने यहां तक कहा कि जब समय का अभाव होता है तो मुझे भी कई बार सोचना पड़ता है कि यूपी के कौन से विकास कार्यों की चर्चा करूं, कौन से कार्यों को छोड़ दूं। 04 साल में योगी सरकार ने बेमिसाल काम किए हैं। प्रधानमंत्री ने लगभग 38 मिनट के भाषण के दौरान योगी सरकार की कम से कम 10 बार तारीफ की। पीएम ने यूपी के कोरोना प्रबंधन, युवाओं को रोजगार, निवेश, इन्‍वेस्‍टर्स समिट, किसानों का विकास समेत हर पहलू पर योगी आदित्‍यनाथ के कार्यों को सराहा।

Image

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत योगी की तारीफ से की। उन्‍होंने सीएम योगी को यशस्वी, ऊर्जावान और कर्मठ मुख्यमंत्री बताया। पीएम ने कहा कि जब पूरा देश कोरोना के बदलते व खतरनाक रूप से लड़ रहा था तो योगी सरकार ने पूरी ताकत के साथ इतने बड़े संकट का बहादुरी से मुकाबला किया। उन्‍होंने कहा कि दुनिया के बड़े-बड़े देशों से अधिक आबादी वाले उत्तर प्रदेश का कोरोना की दूसरी वेव को संभालना अभूतपूर्व है। कोरोना के खिलाफ योगी और उनकी टीम ने डटकर मुकाबला किया है। कोरोना से निपटने में उत्तर प्रदेश के प्रयास उल्लेखनीय हैं।

Image

पीएम ने योगी सरकार के कोरोना मैनेजमेंट की तारीफ नहीं की बल्कि साफ-सफाई व स्वास्थ्य से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर को भी सराहा। उन्‍होंने कहा कि यूपी में के मेडिकल कॉलेजों में काफी सुधार हुआ है। खासकर यूपी के गांवों में स्थित स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्रों की तस्वीर भी बदलने का काम किया है। 4 साल पहले यूपी में दर्जन भर मेडिकल कॉलेज थे, जो अब 4 गुना बढ़ चुके हैं। यूपी में साढ़े पांच सौ ऑक्सीजन प्लांट बन रहे हैं। हर जिले में बच्चों के लिए विशेष ऑक्सीजन और आईसीयू बनाने का बीड़ा यूपी सरकार ने उठाया है वो सराहनीय है। खासकर काशी पूर्वांचल का बड़ा मेडिकल हब बन रही है।

Image

मां गंगा की स्वच्छता व शुद्धता की तारीफ

पीएम मोदी ने काशी में मांग गंगा की स्वच्छता और शुद्धता के लिए उठाए जा रहे योगी सरकार के योगदान की तारीफ की। काशी अब बदल रहा है। यहां हर तरह की सुविधा उपलब्ध हो रही है। योगी सरकार आने के बाद काशी के विकास में हो रहे प्रयासों में तेजी आई है। काशी को मॉडल स्कूल, पॉलिटेक्निक और आईटीआई जैसी सुविधाएं मिली हैं। ऐसे संस्थान आत्मनिर्भर भारत को और मजबूत करेंगे। इसमें काशी की भूमिका को मजबूत करेंगे।

Image

जनता का सीधा लाभ दे रहे हैं योगी

पीएम मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सरकार में जनता को सीधे योजनाओं का लाभ मिल रहा है, जो तारीफ के काबिल है। यूपी के विकास में बाधक भ्रष्टाचार व भाई भतीजावाद खत्म हुआ है। उद्योगों व निवेश को रफ्तार मिली है। पीएम ने यूपी से माफियाओं व गुंडाराज खत्म करने पर भी योगी की तारीफ की। यूपी की बेटियां अब सुरक्षित हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com