रिमांड पर आतंकी: मोबाइल में मिले ऑडियो से जैश के सम्पर्कों को खंगाल रही ATS

देवबंद से गिरफ्तार जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शाहनवाज और आकिब के मोबाइल में कई आडियो छिपे हुए थे। इन्हें एटीएस के आईटी विशेषज्ञों ने ढूंढ़ निकाला और अब इसमें से मिली जानकारी पर ही जैश के सम्पर्क सूत्रों को खंगाला जा रहा है। सहारनपुर के अलावा आस पास के कुछ जिलों में भी इन दोनों आतंकियों का आना-जाना रहा है। वहां के बारे में भी जानकारी जुटायी जा रही है। वहीं एटीएस पांच मार्च से पहले दोनों को जम्मू-कश्मीर भी ले जाने की कवायद में जुटी है।

एटीएस ने सहारनुपर में 21 फरवरी की रात देवबंद में छापेमारी कर इन दोनों आतंकियों को पकड़ा था। उस समय खुलासा हुआ था कि ये लोग जैश के लिये आतंकियों की भर्ती करने के लिए भेजे गये हैं। इसको लेकर हड़कम्प मच गया था। आतंकी शाहनवाज तेली और आकिब से कई और राज कुबूलवाने के लिये 10 दिन की रिमांड पर लिया। रिमाण्ड पर कई जानकारियां मिली पर गुरुवार की रात एटीएस के आईटी विशेषज्ञों ने जब दोनों के मोबाइल में एक छिपे एप को ढूंढ़ निकाला। इसमें कई आडियो थे। एटीएस अफसरों का दावा है कि इन आडियो में कई ऐसी बात सुनी गई जो इनके अन्य साथियों की ओर इशारा करती है। इन साथियों का पता लगाया जा रहा है।

जम्मू-कश्मीर नहीं ले जा सके

एटीएस के अफसरों ने बताया कि दोनों आतंकियों को जम्मू-कश्मीर ले जाकर जरूरी जानकारियां पता करनी थी। पर, वहां के लिए फ्लाइट रुकी होने की वजह से ऐसा नहीं किया जा सका। वहीं शुक्रवार को दोनों को सहारनपुर भी नहीं ले जाया जा सका। अब माना जा रहा है कि शनिवार या रविवार को एटीएस इन दोनों को सहारनपुर ले जायेगी।

एक कॉल के बारे में कुछ नहीं बोले आतंकी

शाहनवाज तेली से एटीएस के अफसरों ने शुक्रवार को कई बार एक कॉल के बारे में पूछा लेकिन उसने चुप्पी साधे रखी। काफी कुरेदने पर वह बोला कि उसे इस काल के बारे में याद नहीं। यह कॉल उसने की थी या इनकर्मिंग थी। इस पर अफसरों ने उसे कॉल डिटेल दिखायी। पर, इसके बाद भी वह कुछ नहीं बोला।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com