सीएम योगी ने हरदोई में 128 परियोजनाओं का किया शिलान्यास और लोकार्पण

हरदोई : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद हरदोई भ्रमण के दौरान बहुप्रतीक्षित राजकीय मेडिकल काॅलेज की आधारशिला रखी। इस अवसर पर उन्होंने 322 करोड़ रुपए की 128 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार धर्म एवं सम्प्रदाय के आधार पर नहीं, बल्कि हर जरूरतमंद को बिना किसी भेदभाव के योजनाओं का लाभ दे रही है। सीएम योगी ने टडियावां ब्लाॅक के गौराडांडा गांव में 20633.20 लाख रुपए की लागत से तैयार होने वाले राजकीय एलोपैथिक मेडिकल काॅलेज का शिलान्यास किया। उन्होंने 7152.80 लाख रुपए की 55 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 4397.15 लाख रुपए की 72 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया।योगी ने इस अवसर कहा कि इस जनपद में मेडिकल काॅलेज बनना बहुत बड़ी बात है, क्योंकि मेडिकल काॅलेज स्थापित होने के बाद यहां से प्रतिवर्ष 100 मेडिकल छात्र चिकित्सक बनकर निकलेंगे, जो अपने-अपने क्षेत्र या विषय के विशेषज्ञ होंगे और उनकी योग्यता का लाभ सबसे पहले जनपद वासियों को ही प्राप्त होगा। यही चिकित्सक बाहर जाकर हरदोई जनपद का नाम भी रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि मेडिकल काॅलेज के निर्माणोपरान्त सभी तरह की स्वास्थ्य सेवाएं यहां के निवासियों को इस शहर में ही मिलनी शुरू हो जाएंगी।

योगी ने आयुष्मान भारत योजना के विषय में कहा कि इसके तहत अब हर गरीब को 05 लाख रुपए तक का निःशुल्क उपचार मिलेगा। अब उसे धन के अभाव में इलाज कराने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ेगा। आयुष्मान भारत के तहत मिलने वाले गोल्डन कार्ड धारक को किसी भी पैनल्ड अस्पताल में निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि दुनिया अब इस योजना को ‘मोदी केयर’ के रूप में जानने लगी है। सीएम योगी ने उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, सौभाग्य योजना, स्वच्छ भारत मिशन आदि अनेक कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी सरकार सत्संकल्प के साथ कार्य कर रही है। किसी धर्म अथवा सम्प्रदाय के आधार पर नहीं, अपितु गरीबों के उत्थान के लिए कार्य कर रही है। अपने संकल्प को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि वर्ष 2022 तक कोई भी बेघर न रहे।

इस अवसर पर केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने अपने सम्बोधन में कहा कि देश की दशा व दिशा तय करने का कार्य उच्च नेतृत्व का होता है। हमारा देश आज सही हाथों में है, जिसका परिणाम है कि सामाजिक परिवर्तन के अनेक नए आयाम विकसित हो रहे हैं। इनका सीधा लाभ जनसामान्य को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आज का दिन हरदोई वासियों के लिए ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि आज हरदोई भी मेडिकल हब में शामिल हो गया है। वर्तमान सरकार की सही सोच और स्पष्ट नीति देश को उत्तरोत्तर विकास की ओर ले जा रही है। इस अवसर पर प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन, सांसद अंशुल वर्मा एवं अंजुबाला ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com