पंजाब में अमृतसर और पठानकोट हवाई अड्डों पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई है

भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्‍तान में आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्‍ट्राइक2 (Surgical strike2) के बाद सीमा पर तनाव काफी बढ़ गया है। पाकिस्‍तानी लड़ाकू विमानों द्वारा भारतीय वायुसीमा के उल्‍लंघन के बाद पंजाब में भी अहम कदम उठाए गए हैं। पंजाब में अमृतसर और पठानकोट हवाई अड्डों पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई है। चंडीगढ़ में भी श्रीनगर से विमानों की आवाजाही नहीं हो रही है। जालंधर के आदमपुर एयरपोर्ट से सिविल फ्लाइट्स बंद करने की भी सूचना है। इसके साथ ही पूरे राज्‍य में रेलवे स्‍टेशनों पर भी हाई अलर्ट है और गहन चेकिंग की गई है। इसके साथ ही जम्‍मू -पठानकोट हाईवे पर पंजाब पुलिस की जगह सेना तैनात कर दी गई है।

अस्‍पतालों में भी विशेष तैयारियां, बेड भी किए गए सुरक्षित, जम्‍मू -पठानकोट हाईवे पर सेना तैनात

इसके साथ ही अमृतसर, पठानकोट सहित सभी सीमावर्ती जिलों में अस्‍पतालों में विशेष चिकित्‍सा सुविधाएं उपलब्‍ध कराया गया है। इस अस्‍पतालों में दवाएं और सभी आवश्‍यक उपकरण जुटाए गए हैं। इसके साथ ही किसी भी विशेष स्थितियों के लिए अस्‍पतालों में बेड सुरक्षित रखे गए हैं।

अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को बुधवार को सील कर दिया गया और सभी तरह के उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। बताया जाता है कि हवाई अड्ड़े काे खाली भी कराया जा सकता है। यहां से राेज राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें होती हैं। यहां से यात्रियों को सुरक्षित स्‍थानों पर ले जाया गया है।

श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर निराश यात्री।

श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से बुधवार को करीब डेढ़ दर्जन फ्लाइट रद की गई। इनमें से करीब 12 फ्लाइट्स दिल्ली के जाने वाली थी। फ्लाइट रद होने के बाद यात्री परेशान हो रहे हैं। यात्रियों को एयरपोर्ट के अंदर ही दाखिल नहीं होने दिया जा रहा। पहले एयरपोर्ट पर यात्रियों को अगली सूचना तक इंतजार करने को कहा जा गया और एयरपोर्ट पर यात्रियों की पूर्ण एंट्री बंद कर दी गई। एयरपोर्ट ट्रांसपोर्ट कंट्रोल के सूत्रों के मुताबिक एयरपोर्ट वीरवार सुबह आठ बजे बंद किया गया है।

अमृतसर के श्री गुरु रामदासजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर यात्री।

पठानकोट एयरपोर्ट से भी सभी तरह की उड़ानें बंद कर दी गई हैं। यहां से सप्ताह में सिर्फ तीन दिन दिल्ली के लिए फ्लाइट जाती है। चंडीगढ़ एयरपोर्ट से भी श्रीनगर हवाई अड्डे के लिए उड़ानें बंद कर दी गई हैं। इसी के साथ राज्‍य के अन्‍य हवाइ्र अड्डों को भी अलर्ट पर रखा गया है।

इसके साथ ही बताया जा रहा है कि जालंधर के आदमपुर एयरपोर्ट से भी विमानों की आवाजाही बंद किए जाने की तैयारी है। राज्‍य के अन्‍य एयरपोर्ट पर सिविल उड़ानों के लिए बंद किए जाने की तैयारी की जा रही है। हवाई अड्डों पर और इसके आसपास कड़ी सुरक्षा की गई है।

 चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय से श्रीनगर जाने वाली दो फ्लाइट्स हुई रद्द 

सर्जिकल स्ट्राइक-2 के बाद सीमा पर बिगड़े हालात को देखते हुए श्रीनगर एयरपोर्ट का बंद कर दिया है। बुधवार को चंडीगढ़ से श्रीनगर जाने वाली फ्लाइट रद्द रही। इस फ्लाइट के रद्द रहने से यात्रियों को खासी परेशानी हुई। गौरतलब है कि चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से रोजाना दो फ्लाइट्स श्रीनगर के लिए उड़ान भरती है। इंडिगो की 6ई372 फ्लाइट सुबह नौ बजे चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से श्रीनगर के लिए उड़ान भरती है, और श्रीनगर से सुबह 10:45 बजे पर चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरती है। वहीं दूसरी फ्लाइट गो एयर की दोपहर को 1:45 बजे चंडीगढ़ एयरपोर्ट से भरती है। यह शाम साढ़े 3 बजे वापस चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरती है।

चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के प्रवक्ता दीपेश जोशी ने बताया कि अभी एयरपोर्ट से जाने वाली सिर्फ श्रीनगर जाने वाली फ्लाइट को रद्द किया गया है। इसके अलावा सभी फ्लाइट्स का संचालन सही समय हो रहा है। गौरतलब है कि चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से मौजूदा समय में 28 फ्लाइट्स का शेड्यूल है।

एयरपोर्ट से लेह, श्रीनगर, दिल्ली, अहमदाबाद, लखनऊ, कोलकाता, मुंबई, बेंगलुरू, पुणे, नादेड़ साहिब, जयपुर, कुल्लू, शिमला, हैदराबाद के लिए सीधी फ्लाइट्स है। इसमें अकेले दिल्ली के लिए चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से 16 फ्लाइट्स का संचालन होता है। इसके अलावा शारजाह और दुबई के लिए भी चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए सीधी है। 

अभी शाम 4:35 बजे तक होता है फ्लाइट्स का संचालन 
चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से मौजूदा समय में सिर्फ पौने 5 बजे तक ही फ्लाइट का संचालन होता है। एयरपोर्ट से एलांयस एयरलाइन की पहली फ्लाइट सुबह 7:25 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरती है, जबकि आखिरी फ्लाइट जेट एयरवेज की है, जोकि शाम को 4:35 बजे चंडीगढ़ से दिल्ली होते हुए लखनऊ जाती है।

पठानकोट कैंट रेलवे स्‍टेशन पर जांच करती पुलिस।

—–

रेलवे स्‍टेशनों व बस अड्डों पर भी हाई अलर्ट

पंजाब के सीमावर्ती जिलों में रेलवे स्‍टेशनों और बस अड्डों पर भी हाई अलर्ट है। पठानकोट कैंट सहित अन्‍य रेलवे स्‍टेशनों पर कड़ी सुरक्षा है और सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। बस अड्डों पर भी कड़ी सुरक्षा की गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com