रिम्स में लालू से मिले जीतन-रघुवंश, बोले- महागठबंधन में कोई मालिक नहीं, सभी हिस्सेदार

रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद यादव से शनिवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी, राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह एवं राज्य सभा सांसद अहमद अशफाक करीम ने मुलाकात की। 

लालू प्रसाद से रिम्स में मुलाकात के बाद जीतनराम मांझी ने कहा कि लालू प्रसाद से सीटों को लेकर भी बातें हुई हैं। इस संबंध में उन्होंने कहा कि आपस में सामंजस्य बिठाकर बात कर लें। तेजस्वी और अखिलेश सिंह को भी फोन किया गया है। महागठबंधन को मिलकर एनडीए को हराना है। लेकिन कांग्रेस सबसे बड़ी चिंता है। कांग्रेस के लोग ज्यादा सीटें मांग रहे हैं। दरभंगा से कीर्ति आजाद आए हैं कांग्रेस में, इसी प्रकार उपेंद्र कुशवाहा को भी अमुक-अमुक सीट ही चाहिए। जातीय समीकरण भी है। एससी, एसटी, पिछड़ा वर्ग मायनोरिटी का ध्यान भी रखा जाना चाहिए। लेकिन जब तक आपस में नहीं बैठेंगे, कैसे पता चलेगा कहां से कौन चुनाव लड़ेगा। लालू प्रसाद से इन्हीं मुद्दों पर बात हुई।

यहां से उनलोगों को निर्देश दिया गया है कि ये लोग पटना जा रहे हैं दो से तीन दिन में बैठककर बात कर लें। कहां से कौन लड़ेगा? जिताऊ है या नहीं? ये सब बातें अब वहीं होगी, वहीं सब तय होगा। एनडीए में जाने की बात पर उन्होंने कहा कि वहां सबकुछ ठीक था, कामधाम भी था, सारा प्रिविलेज था। केवल सैद्धांतिक बिंदु पर मतभेद हुआ। हम ज्यूडिशियरी में प्रोमोशन में आरक्षण चाहते थे, जब तीन वर्ष में नहीं हुआ तब लालू प्रसाद से बात किए। इस मुद्दे पर आज भी लालू प्रसाद से बात हुई कि ‘ राष्ट्रपति का बेटा हो या भंगी का संतान सबको शिक्षा एक समान ‘

रघुवंश प्रसाद सिंह ने बताया कि वे लालू की सेहत के बारे में जानने आए थे।  सीटों के बंटवारे को लेकर उन्होंने कहा कि यहां कोई मालिक नहीं है, सभी हिस्सेदार हैं। सभी पार्टी के नेता और आलाकमान मिलकर बैठेंगे और सीट तय कर लेंगे।

सीटों की दावेदारी पर उन्होंने कहा कि पहले तो सत्तारूढ़ दल अपना उम्मीदवार दिखाएगा। वह जैसा पहलवान उतारेगा उसे पछाड़ने वाला हम देंगे। सीटों को लेकर जीतनराम मांझी की नाराजगी पर उन्होंने कहा कि कोई नाराज नहीं है। पूरा महागठबंधन एकजुट है। मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड को बिहार के माथे पर कलंक बताते हए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार उसमें कसूरवार हैं।  राज्य सभा सांसद अहमद अशफाक करीम ने कहा कि वह लालू प्रसाद की सेहत के बारे में जानने आए थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com