बोले राहुल, 2019 जीते तो हर गरीब के लिए न्यूनतम आमदनी गारंटी योजना

किसान आभार सम्मेलन के बहाने कांग्रेस अध्यक्ष ने किया लोस चुनाव का शंखनाद

रायपुर (छत्तीसगढ़) : किसान सम्मेलन व आभार व्यक्त करने के बहाने छत्तीसगढ़ पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया। नया रायपुर अटल नगर के राज्योत्सव मैदान में सोमवार को किसान सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने ऐलान किया कि मनरेगा और आरटीआई की तरह अब गरीबों के लिए न्यूनतम आमदनी गारंटी योजना लागू की जाएगी। इसके तहत गरीबों को हर महीने न्यूनतम राशि प्रदान की जाएगी। 2019 में कांग्रेस सरकार आएगी तो देश के गरीबों को न्यूनतम आमदनी देगी। हर गरीब के बैंक खाते में न्यूनतम राशि देगी। किसी गरीब को अनाज के लिए भटकना नही पड़ेग। राहुल गांधी ने कहा कि दुनिया का यह पहला मामला होगा, जब कोई सरकार गरीबों को न्यूनतम आमदनी प्रदान करेगी। न्यूनतम आमदनी योजना का ऐलान करने से पहले राहुल ने कहा कि अब मैं ऐसी योजना का ऐलान करने जा रहा हूं, जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे।
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इन शब्दों के साथ लोकसभा चुनाव के कांग्रेस अभियान का आगाज कर दिया है। राहुल गांधी राजधानी में किसान आभार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मोदी और भाजपा सरकार पर जमकर बरसे और एक बार फिर उस राफेल मुद्दे को लेकर हमलावर हुए, जिसे लेकर भाजपा के माथे पर बल पड़ते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी दो हिन्दुस्तान बनाना चाहते हैं, एक जिसमें नीरव, अंबानी, माल्या हैं और एक हिन्दुस्तान जिसमें गरीब है किसान है। किसानों का पैसा अनिल अंबानी को मिले और वह हवाई जहाज़ में उडऐसा हिन्दुस्तान नहीं बनने देंगे चाहे कुछ भी हो जाए।

राहुल गांधी ने किसानों को सब्जबाग दिखाते हुए कहा कि जमीन पंचायत की सहमति के बाद ही ली जाएगी। छत्तीसगढ़ देश में नहीं दुनिया के लिए धान का कटोरा बनेगा। छत्तीसगढ़ का अनाज, फल, सब्जी दुनिया के हर देश में जाएगा। राहुल गांधी ने प्रदेश की जनता से कहा कि यह सरकार, सीएम व मंत्री आपके लिए काम करेंगे। जो आप हमसे चाहेंगे आपको हमें सिर्फ आदेश देना है, मालिक आप हो, मन की बात आपकी चलेगी। हम अपने मन की बात करने नहीं आए हैं, हम आपका आदेश मानने आए हैं। जो कार्य 15 वर्ष की भाजपा सरकार नहीं कर पाई। हमने जो वादा आपसे किया था, उसे 24 घंटे के अंदर करके दिखाया है। हमारी सरकार किसानों, मजदूरों व गरीबों की सरकार है, आपकी सरकार है। हम सिर्फ आपके आदेश का पालन करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com