अमेरिका पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर, इन देशों के विदेश मंत्रियों से की मुलाकात

विदेश मंत्री एस जयंशकर अमेरिका में हैं. इस दौरान उन्होंने कई देशों के विदेश मंत्रियों से मुलाकात की. उन्होंने सभी नेताओं से विस्तृत चर्चा की और द्विपक्षीय रिश्तों को बढ़ाने को लेकर बात की.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 79वें सत्र से इतर विभिन्न देशों के विदेश मंत्रियों से मुलाकात की. यूएई, सिंगापुर, उज्बेकिस्तान और डेनमार्क के विदेश मंत्रियों से मुलाकात के दौरान, जयशंकर ने संबंधों को मजबूत करने और मैत्रीपूर्ण संबंधों को बढ़ाने पर जोर दिया.

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 79वें सत्र में शामिल होने के लिए जयंशकर अमेरिका में हैं. शुक्रवार को उन्होंने सिंगापुर के समकक्ष विवियन बालाकृष्णन से मुलाकात की. विदेश मंत्री ने एक्स पर कहा कि हमारे बीच बातचीत बहुत अच्छे से हुई.

यूएई और डेनमार्क के विदेश मंत्रियों से मिले

जंयशकर ने यूएई के विदेश मंत्री से भी मुलाकात की. उन्होंने कहा कि अपने प्रिय मित्र अब्दुल्ला बिन जायद बिन सुल्तान अल नाहयान से मिलने पर हमेशा खुशी होती है. हमने आपस के संबंधों और दुनिया के घटनाक्रमों पर बातचीत की. जयंशकर अमेरिका में डेनमार्क के विदेश मंत्री लार्स लोके रासमुसेन से भी मिले. उन्होंने यूक्रेन संघर्ष पर भी अपने विचार साझा किए. हमने संबंधों के सकारात्मक दिशा की ओर बढ़ने की सराहना की. हमने यूक्रेन संघर्ष पर भी विचार साझा किए.

इन देशों के नेताओं से भी मुलाकात
विदेश मंत्री ने उज्बेकिस्तान के विदेश मंत्री बख्तियार सैदौव से भी मुलाकात की. एक्स पर उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क में आज सैदोव से मुलाकात करके बहुत खुशी हुई. मैं दोनों देशों के बीच हुए द्विपक्षीय संबंधों की प्रगति की सराहना करता हूं. मैं उनकी समझ को महत्व देता हूं.

तुर्कमेनिस्तान के उप प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री रसित मेरेडोव से भी उन्होंने मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच गर्मजोशी भरी मुलाकात हुई. जयशंकर ने कहाकि हमारे मैत्रीपूर्ण संबंधों को बढ़ाने पर चर्चा हुई. नीदरलैंड के विदेश मंत्री कैस्पर वेल्डकैंप से मिलने पर जयशंकर ने खुशी जताई. उन्होंने कहा कि हमने मौजूदा रणनीतिक मुद्दों पर खुलकर और सकारात्मक चर्चा की. नॉर्थ मैसेडोनिया के विदेश मंत्री टिमको मुकुंस्की से भी जयशंकर ने मुलाकात की. उन्होंने क्षेत्र के साथ-साथ निवेश, संपर्क और सहयोग पर चर्चा की.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com