‘भारत में महिलाओं की…’, IIFA 2024 के मंच पर शबाना आजमी ने कही बड़ी बात

 पिछले काफी समय से मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में हुए यौन शोषण को लेकर बनी हेमा कमेटी रिपोर्ट (Hema Committee Report) चर्चा में है. अब इस मुद्दे पर बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी (Shabana Azmi) ने  अपनी चुप्पी तोड़ी है.  अबू धाबी में आईफा अवार्ड्स 2024 (IIFA Awards 2024) अटेंड करने पहुंची शबाना आजमी से जब हेमा कमेटी रिपोर्ट को लेकर सवाल किया गया तो एक्ट्रेस ने कहा कि भारत में महिलाओं को सदियों से दबाया जा रहा है. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने अपनी फिल्म अर्थ को दोबारा रिलीज किया जाने की भी बात कही. चलिए जानते हैं एक्ट्रेस ने क्या कुछ कहा-

हेमा कमेटी रिपोर्ट पर क्या बोलीं शबाना

द फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक,हेमा कमेटी रिपोर्ट पर शबाना आजमी ने कहा- ‘आपको समझना चाहिए भारत में महिलाओं की अपनी एक यात्रा रही है. 16वीं से 21वीं सदी तक वो आगे तो बढ़ी हैं, लेकिन उन्हें दबाया भी गया है. महिलाएं की प्रगति का भारत में दमन किया जा रहा है.  अतीत में दिखाई गई महिलाओं की कहानियों पर फिर से गौर करने और विचार करने की जरूरत है.’ वहीं, एक्ट्रेस ने अपनी  फिल्म ‘अर्थ’ को फिर से रिलीज करने की बात कही और कहा कि उसमें महिलाओं के आंदोलन, उनकी चुनौतियों और स्वतंत्रता के बारे में बताया गया है. बता दें, इस फिल्म को महेश भट्ट ने डायरेक्ट किया था.

क्या है हेमा कमेटी रिपोर्ट

हेमा कमेटी की बात करें तो यह रिपोर्ट मलायलम फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के खिलाफ हो रहे शोषण को उजागर करती है. इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में भूचाल आ गया था और कई एक्ट्रेस ने अपने साथ हुए शोषण का खुलासा किया. वहीं अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार की बात करें तो ये इवेंट 29 सितंबर तक अबू धाबी के यस आईलैंड में आयोजित किया जाएगा. इस इवेंट में साउथ स्टारर्स से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री के तमाम सिलेब्स पहुंचे हैं. जिनमें रजनीकांत, नाना, विक्रम, चिरंजीवी, शाहिद कपूर, कृति सेनन, अनन्या पांडे और ऐश्वर्या राय जैसे तमाम एक्टर्स शामिल है. इस इवेंट को बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान होस्ट करेंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com