मुख्यमंत्री ने बच्चों का टीकाकरण तेज करने के दिए निर्देश

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोविड टीकाकरण की गति और बढ़ाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों के टीकाकरण को और तेज करने की आवश्यकता है।

मुख्यमंत्री ने कोविड-19 प्रबंधन से जुड़े टीम-09 के अधिकारियों साथ बुधवार को समीक्षा बैठक में कहा कि 32 करोड़ 15 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण के साथ ही 18 वर्ष आयु की पूरी आबादी को टीके की कम से कम एक डोज लग चुकी है, जबकि 90 प्रतिशत से अधिक वयस्कों को दोनों खुराक मिल चुकी है। 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों की बड़ी संख्या अभी टीकाकवर नहीं ले सकी है। इसे तेज करने की जरूरत है। 18 से ऊपर आयु के लोगों को बूस्टर डोज दिए जाने में तेजी की अपेक्षा है। बूस्टर डोज की महत्ता और बूस्टर टीकाकरण केंद्रों के बारे में आमजन को जागरूक किया जाए।

आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में कोविड के एक्टिव केस में लगातार गिरावट देखी जा रही है। वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 948 है। इनमें 892 मरीज होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। विगत 24 घंटों में 01 लाख 34 टेस्ट किए गए और 142 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 214 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाया जाने की व्यवस्था को प्रभावी ढंग से लागू किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं के व्यापक हित के दृष्टिगत राज्य सरकार ने पिछले तीन दशकों से बंद पड़े राज्य सरकार के एएनएम और जीएनएम प्रशिक्षण संस्थानों के पुनर्संचालन का निर्णय लिया है। ऐसे में हर संस्थान में मानकों का कड़ाई से अनुपालन कराया जाए। यह सुनिश्चित करायें कि हर संस्थान में पर्याप्त फेकल्टी हों।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com