आईआरसीटीसी 14 नवम्बर को लखनऊ से शुरू करेगा उड़ीसा के मंदिरों की दर्शन यात्रा

लखनऊ। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) 14 नवम्बर को लखनऊ एयरपोर्ट से उड़ीसा (ओडिशा) के मंदिरों की दर्शन यात्रा शुरू करेगा। यात्रा पांच रातों और छह दिनों की होगी। इसके लिए बुकिंग शुरू हो गई है।

भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम के मुताबिक, उड़ीसा के मंदिरों के दर्शन के लिए नया पैकेज बनाया गया है। इस पैकेज के तहत 14 नवम्बर को लखनऊ एयरपोर्ट से इंडिगो के विमान से श्रद्धालुओं को भुवनेश्वर ले जाया जाएगा। पांच रातों और छह दिनों की यात्रा 19 नवम्बर को लखनऊ आकर समाप्त होगी।

आईआरसीटीसी श्रद्धालुओं को भुवनेश्वर के साथ पुरी, चिलका,कोणार्क के मंदिरों के दर्शन कराएगा। तीन लोगों के एक साथ होटल में ठहरने पर प्रति यात्री 33,250 रुपए, दो लोगों के एक साथ होटल में ठहरने पर प्रति यात्री 36,000 रुपए और एक व्यक्ति के होटल में ठहरने पर 39,000 रुपए देने होंगे। पुरी और भुवनेश्वर के होटलों में यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। यात्रियों के नाश्ता और डिनर के साथ एसी वाहनों से स्थानीय भ्रमण की व्यवस्था आईआरसीटीसी करेगा। इसके अलावा ट्रैवल इंश्योरेंस के साथ आईआरसीटीसी एक टूर मैनेजर भी उपलब्ध कराएगा।

आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा का कहना है कि उड़ीसा के मंदिरों के दर्शन के लिए बुकिंग शुरू हो गई है। बुकिंग ”पहले आओ पहले पाओ” के आधार पर की जा रही है। यात्री लखनऊ के गोमती नगर स्थित पर्यटन भवन या वेबसाइट www. irctctourism.com पर बुकिंग करवा सकते हैं। इसके अलावा हेल्पलाइन लाइन नम्बर 8287930911/

8287930912 और 8287930915 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com