कोवैक्सीन के इमरजेंसी यूज पर विचार के लिए 26 को डब्ल्यूएचओ की बैठक

जिनेवा। 26 अक्टूबर को विश्व स्वास्थ्य संगठन के टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप की बैठक होगी। इसमें भारत की कोवैक्सीन का प्रयोग देश के राष्ट्रव्यापी वैक्सीनेशन प्रोग्राम में करने पर विचार किया जाएगा।

विश्व स्वास्थ्य संगठन की प्रमुख वैज्ञानिक सौम्या विश्वनाथन ने ट्वीट कर रविवार को जानकारी दी कि टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप की बैठक 26 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। इसमें कोवैक्सीन की इमरजेंसी यूज लिस्टिंग को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा। इसके लिए भारत बायोटेक के साथ मिलकर काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि वैक्सीन को मंजूरी मिल जाए और हर वर्ग के लोगों तक इसकी पहुंच हो।

दरअसल, इस महीने की शुरुआत में विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से कहा गया था कि भारत बायोटेक विश्व स्वास्थ्य संगठन के पास डेटा जमा करा रहा है। डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञ वर्तमान में इसकी समीक्षा कर रहे हैं। अगले सप्ताह तक सभी सवालों का समाधान मिल जाता है तो अगले सप्ताह तक इसे अंतिम रूप दिया जाएगा। इमरजेंसी यूज लिस्टिंग प्रक्रिया की अवधि वैक्सीन निर्माता द्वारा प्रस्तुत डेटा की गुणवत्ता और डब्ल्यूएचओ के मानदंडों को पूरा करने वाले डेटा पर निर्भर करती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com