उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने 250 एलपीएम पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया

लखनऊ। यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने 7 अक्टूबर, 2021 को लखनऊ छावनी बोर्ड अस्पताल में 250 एलपीएम पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। इस ऑक्सीजन संयंत्र से 60 बिस्तर लखनऊ छावनी बोर्ड अस्पताल को ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने और  रोगियों को राहत प्रदान करने की उम्मीद है।  प्लांट के निर्माण के लिए पूरी तरह से पीएम केयर्स फंड से फंड दिया गया है।

इस अवसर पर बोलते हुए डॉ. शर्मा ने पीएम केयर्स फंड द्वारा वित्त पोषित O2 संयंत्रों की स्थापना की सराहना की। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में स्वीकृत 555 ऑक्सीजन संयंत्रों में से 392 वर्तमान में चालू हैं, जो उस गति को दर्शाता है जिसके साथ राज्य और केंद्र सरकार ने कोविड-19 चुनौती का सामना करने के लिए कदम बढ़ाया है। डॉ. शर्मा ने कोविड-19 से निपटने के लिए युद्धस्तर पर काम करने के लिए राज्य और केंद्र सरकारों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 स्थिति से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की रणनीति का विश्व स्वास्थ्य संगठन और नीति आयोग ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा, सरकार ने कोविड-19 के दौरान एक बड़ी आबादी के टीकाकरण की चुनौती का सामना किया। डॉ. शर्मा ने इस बात की भी सराहना की कि मेड इन इंडिया के टीके लोगों को उपलब्ध कराए गए। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश टीकाकरण के मामले में देश में सबसे आगे है और कोविड-19 के प्रकोप को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने और जीवन के नुकसान को कम करने में सक्षम है। डॉ. शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व के लिए आभार व्यक्त करते हुए अपने संबोधन का समापन किया।

इससे पूर्व जी एस राजेश्वरन, प्रधान निदेशक, रक्षा संपदा, मध्य कमान ने लखनऊ छावनी बोर्ड अस्पताल के उद्घाटन के अवसर पर डॉ. दिनेश शर्मा का स्वागत किया। इस अवसर पर लखनऊ छावनी से विधान सभा सदस्य सुरेश तिवारी विशिष्ट अतिथि थे। कार्यक्रम की शुरुआत लखनऊ छावनी बोर्ड स्कूल के छात्रों ने गणेश वंदना की। सत्यनारायण, निदेशक, रक्षा संपदा, मध्य कमान, पुष्पेंद्र सिंह, निदेशक, रक्षा संपदा, मध्य कमान और डीएन यादव निदेशक, रक्षा संपदा, मध्य कमान और विकास कुमार, डीईओ लखनऊ छावनी बोर्ड और निदेशालय के अन्य अधिकारी और कर्मचारी रक्षा संपदा, मध्य कमान के साथ-साथ लखनऊ छावनी बोर्ड और  इससे पूर्व जी एस राजेश्वरन, प्रधान निदेशक, रक्षा संपदा, मध्य कमान ने लखनऊ छावनी बोर्ड अस्पताल के उद्घाटन के अवसर पर डॉ. दिनेश शर्मा का स्वागत किया। इस अवसर पर लखनऊ छावनी से विधान सभा सदस्य सुरेश तिवारी विशिष्ट अतिथि थे।

कार्यक्रम की शुरुआत लखनऊ छावनी बोर्ड स्कूल के छात्रों ने गणेश वंदना की। सत्यनारायण, निदेशक, रक्षा संपदा, मध्य कमान, पुष्पेंद्र सिंह, निदेशक, रक्षा संपदा, मध्य कमान और डीएन यादव निदेशक, रक्षा संपदा, मध्य कमान और विकास कुमार, डीईओ लखनऊ छावनी बोर्ड और निदेशालय के अन्य अधिकारी और कर्मचारी रक्षा संपदा, मध्य कमान के साथ-साथ लखनऊ छावनी बोर्ड और डीआरडीओ, लखनऊ के अधिकारी भी उपस्थित थे। विलास एच. पवार, सीईओ, लखनऊ छावनी बोर्ड द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ समारोह संपन्न हुआ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com