लेबनान के खिलाफ मुखर हुआ इजरायल, की जवाबी कार्रवाई

लेबनान के खिलाफ मुखर हुआ इजरायल, की जवाबी कार्रवाई

तेल अवीव। इजरायल-फिलीस्तीन के बीच जारी विवाद के बीच इजरायल ने दूसरे देशों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ताजा मामले में लेबनान के खिलाफ मुखर होते हुए इजरायल ने ताबड़तोड़ हमले किए हैं। ये हमले तीन अगस्त को लेबनान द्वारा दागे गए तीन रॉकेट के जवाब में किए गए हैं। इसके अलावा इजरायल का ईरान से भी तनाव बढ़ता जा रहा है।

हाल ही में अरब सागर में इजरायली तेल टैंकर पर ड्रोन से हमले में दो लोगों की मौत के लिए अमेरिका, ब्रिटेन और इजरायल ने ईरान को जिम्मेदार ठहराया है। इसी कड़ी में इजरायली रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ ने चेतावनी दी है कि इजरायल, ईरान पर हमला कर सकता है।

गैंट्ज़ ने कहा है कि हम एक ऐसे बिंदु पर हैं जहां हमें ईरान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करने की ज़रूरत है। दुनिया को अब ईरान के खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत है। ईरान ने तेल टैंकर पर किसी भी तरह के ड्रोन हमले से इनकार किया है। अमेरिका, ब्रिटेन और इजरायल जैसे देशों ने ईरान को दोषी बताया है लेकिन किसी भी देश ने इसको लेकर सबूत या खुफिया जानकारी नहीं साझा की है।

ईरान ने इजरायल की बातों पर सीधे-सीधे कुछ नहीं कहा है लेकिन संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में ईरान के प्रभारी अधिकारी ने कहा है कि इजरायल के कारण मिडिल ईस्ट पिछले 70 सालों से असुरक्षित और अस्थिर है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com